Breaking News

बड़ी ख़बर हिमाचल में 2 अगस्त से छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल, कैबिनेट ने दी मंजूरी

बड़ी ख़बर हिमाचल में 2 अगस्त से छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल, कैबिनेट ने दी मंजूरी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक जारी है। बैठक में स्कूल खोलने के लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। कैबिनेट ने 2 अगस्त से छात्रों के लिए स्कूल खोलने की मंजूरी दी है। स्कूलों में एसओपी के साथ 10वीं, 11वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

बच्‍चों के साथ 02 अगस्‍त से खुलेंगे कक्षा 10-12 के स्‍कूल, इस राज्‍य ने लिया फैसला

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य भर में Covid-19 मामलों में आ रही कमी को ध्यान में रखते हुए 02 अगस्त से कक्षा 10 से 12 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. स्‍कूल कई फेज़ में पूरी तरह खोले जाएंगे. अभी केवल कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए 50 प्रतिशत क्षमता पर स्‍कूल खोले जा रहे हैं. सोशल डिस्‍टेंसिंग को ध्‍यान में रखते हुए एक दिन में केवल 50 प्रतिशत छात्रों को ही स्‍कूल बुलाया जा सकेगा.

राज्‍य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पर हुई कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया. इस साल मार्च में कोरोनावायरस की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से राज्य में कॉलेज और स्कूल बंद कर दिए गए थे. बयान में कहा गया है, "Covid-19 की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्रों के लिए फिजिकल क्‍लासेज़ 02 अगस्त से 50 प्रतिशत दैनिक उपस्थिति के साथ शुरू की जाएंगी."

ऑफलाइन क्‍लासेज़ को अभी अनिवार्य नहीं किया गया है. छात्र अल्‍टरनेट दिनों में ऑफलाइन क्‍लासेज़ में भाग लेंगे, जबकि सभी स्ट्रीम के लिए ऑनलाइन कक्षाएं पहले की तरह जारी रहेंगी. छात्रों को स्‍कूल आने के लिए अभिभावकों की लिखित अनुमति जरूरी होगी. महामारी की स्थिति नियंत्रण में रहने पर अन्‍य क्‍लासेज़ के लिए भी स्‍कूल शुरू करने पर विचार किया जाएगा. इसकी घोषणा जल्‍द की जा सकती है.


No comments