Breaking News

अगर ये 3 चीजें हो गई, तो राहुल द्रविड़ जल्द बन जाएंगे भारतीय टीम के नए मुख्य कोच

अगर ये 3 चीजें हो गई, तो राहुल द्रविड़ जल्द बन जाएंगे भारतीय टीम के नए मुख्य कोच

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हार के बाद से ही भारतीय फैंस कोच रवि शास्त्री पर भड़के हुए हैं और लगातार सोशल मीडिया में मांग कर रहे हैं कि उनकी कोच पद से छुट्टी कर दी जाए. कुछ फैंस का मानना है कि राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का नया कोच बना देना चाहिए. आज हम आपकों अपने इस खास लेख में उन 3 चीजों के बारे में ही बताएंगे, जिनके चलते राहुल द्रविड़ को जल्द ही भारतीय टीम का नया मुख्य कोच बनाया जा सकता है.

1. द्रविड़ की कोचिंग में लंका में मिल जाए जीत राहुल द्रविड़ को अगर भारतीय टीम का नया मुख्य कोच बनना है, तो इसका पहला पड़ाव राहुल द्रविड़ की कोचिंग में श्रीलंका गई टीम का जीतना होगा. दरअसल, अगर भारत की जूनियर टीम श्रीलंका को उसी के घर पर टी-20 और वनडे सीरीज में हराती है, तो फैंस राहुल द्रविड़ को भारत का नियमित कोच बनाने की मांग करेंगे. इससे बीसीसीआई पर रवि शास्त्री को हटाने का और राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच बनाने का दबाव बढ़ जाएगा.

भारत को श्रीलंका के साथ 18 जुलाई से लेकर 29 जुलाई तक 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. भारतीय फैंस को उम्मीद है कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में गई यह टीम श्रीलंका में विजेता बनकर आएगी.

2. शास्त्री की कोचिंग में इंग्लैंड सीरीज और टी-20 विश्व कप में मिल जाए हार वर्तमान समय में भारतीय टीम इंग्लैंड की धरती पर है, जहां मेजबान टीम के साथ 4 अगस्त से लेकर 14 सितंबर तक पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. अगर इस टेस्ट सीरीज में भारत को किसी भी अंतर से हार मिलती है, तो रवि शास्त्री को कोच पद से हटाने की मांग और तेज हो जाएगी.

अगर भगवान ना करे, भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप में भी हार मिल जाती है, तो यह रवि शास्त्री को कोच पद से हटाने में आखिरी किल साबित होगा. इस दौरान रवि शास्त्री का कार्यकाल भी खत्म हो जाएगा और उनकी छुट्टी तय रहेगी. भले ही यह पड़ाव भारतीय फैंस के लिए अच्छा ना हो, लेकिन राहुल द्रविड़ के भारत का कोच बनने का दूसरा पड़ाव यही होगा.

3. कोचिंग पद मिलने पर ना ठुकराए ऑफर बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली हैं. बीसीसीआई की इस नई टीम से पहले भारतीय क्रिकेट की बागडोर कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स यानी सीओए के हाथ थी, जिसके चेयरमैन विनोद राय थे.

विनोद राय ने कुछ दिन पहले एक बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने पारिवार को समय देने की वजह से इस ऑफर को ठुकरा दिया था.

हालांकि अगर इस बार द्रविड़ को कोच पद ऑफर होता है, तो उन्हें ये ऑफर ठुकराना नहीं होगा और यही द्रविड़ के भारत का नया कोच बनने का तीसरा पड़ाव होगा.

No comments