Breaking News

हिमाचल में अगले 3 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी

हिमाचल में अगले 3 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश मौसम विभाग ने प्रदेश में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 18 से 20 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि 17 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में 22 जुलाई तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। विभाग ने बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, ऊना जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

प्राकृतिक आपदा से चार लोगों की मौत प्रदेश में बीते दिनों हुई भारी बारिश के बाद अभी भी जनजीवन पटरी पर नहीं लौटा है। शुक्रवार को चंबा और किन्नौर में 13-13 घंटे के लिए नेशनल हाईवे ठप रहे। शुक्रवार शाम तक प्रदेश में 11 सड़कों पर यातायात और 43 पेयजल योजनाएं प्रभावित रहीं। बीते 24 घंटों में प्राकृतिक आपदा से चार लोगों की मौत हुई है। ऊना, शिमला, कुल्लू और बिलासपुर जिला में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। शुक्रवार को राजधानी शिमला में दोपहर बाद हल्की बूंदाबांदी हुई।

प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहने के साथ मौसम साफ रहा। किन्नौर जिले के चौरा में गुरुवार देर रात हुए भू-स्खलन के कारण नेशनल हाईवे पांच यातायात के लिए अवरूद्ध हो गया। करीब 13 घंटे बाद बाधित एनएच को यातायात के लिए बहाल किया गया। मार्ग बहाल होने से शिमला से किन्नौर और काजा-स्पीति की ओर वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाई। भरमौर-पठानकोट एनएच पर भी 13 घंटे यातायात व्यवस्था ठप रहा। डलहौजी मंडल के तहत तीन मार्गों पर भी यातायात बंद रहा। कुल्लू जिला में चार सड़कें बंद रहीं।

No comments