Breaking News

किशन या संजू , द्रविड़ किसे चुनेंगे विकेटकीपर?

IND VS SL, 1st ODI: इशान किशन या संजू सैमसन, राहुल द्रविड़ किसे चुनेंगे विकेटकीपर?

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज (India vs Sri Lanka, 1st ODI) रविवार से हो रहा है. पहले वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (India Playing 11) क्या होगी ये एक बड़ा विषय बना हुआ है. भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं ऐसे में हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान शिखर धवन के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना सिरदर्दी भरा काम होने वाला है. खैर ओपनिंग और गेंदबाजी के मुद्दे पर काफी कुछ साफ-साफ नजर आ रहा है लेकिन विकेटकीपर कौन होगा, इस मुद्दे पर फैंस असमंजस में हैं. टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) और इशान किशन (Ishan Kishan) के तौर पर दो विकेटकीपर-बल्लेबाज शामिल हैं. ऐसे में राहुल द्रविड़ और धवन किसे मौका देंगे?

इशान किशन (Ishan Kishan) ने हाल ही में टीम इंडिया में जगह बनाई है. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें मौका मिला था और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अर्धशतक ठोक मैन ऑफ द मैच हासिल किया था. वहीं संजू सैमसन को कई मौके मिले लेकिन वो अपने टैलेंट के साथ इंसाफ नहीं कर सके. संजू सैमसन (Sanju Samson) अति आक्रमकता के शिकार बने और लगातार खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. संजू सैमसन ने 7 टी20 मैचों में महज 11.8 की औसत से 83 रन बनाए. वहीं इशान किशन को 2 टी20 मैचों में मौका मिला और उन्होंने एक अर्धशतक की मदद से 60 रन बनाए.

संजू सैमसन कर सकते हैं डेब्यू मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया संजू सैमसन पर दांव लगा सकती है. द्रविड़ और धवन विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन को मौका दे सकते हैं. संजू सैमसन अगर टीम में शामिल होते हैं तो ये उनका वनडे डेब्यू होगा. बता दें संजू सैमसन अच्छी फॉर्म में भी हैं. आईपीएल 2021 में सैमसन ने 7 मैचों में 46.16 की औसत से 277 रन बनाए. उनके बल्ले से एक शतक भी निकला.

इशान किशन की फॉर्म खराब वहीं आईपीएल 2021 में इशान किशन की फॉर्म में गिरावट देखी गई. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज 5 मैचों में महज 14.60 की औसत से 73 रन ही बना सका. ऐसे में माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन पर ही दांव खेल सकती है. वैसे इशान किशन बतौर बल्लेबाज भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किये जा सकते हैं लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम मैनेजमेंट मनीष पांडे पर दांव खेल सकती है.

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर.

No comments