Breaking News

IND vs SL: 24 साल के श्रीलंकाई बॉलर ने बर्थडे पर मचाई तबाही, टीम इंडिया नतमस्तक, मामूली स्कोर पर घुटने टेके

IND vs SL: 24 साल के श्रीलंकाई बॉलर ने बर्थडे पर मचाई तबाही, टीम इंडिया नतमस्तक, मामूली स्कोर पर घुटने टेके

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में बैटिंग में घुटने टेक बैठी. मेजबान टीम के स्पिनर्स के सामने उसके बल्लेबाज आठ विकेट पर 81 रन ही बना सके. भारत ने एक समय तो 36 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे और उस पर टी20 क्रिकेट में अपने सबसे कम स्कोर 74 से भी पहले सिमटने का खतरा मंडराने लगा था. लेकिन सातवें नंबर आए कुलदीप यादव ने नाबाद 23 रन बनाए और भारत को इस शर्मिंदगी से बचाया. भारत की पारी के दौरान महज चार चौके लगे और एक भी छक्का नहीं गया. यह भारत के टी20 इतिहास में पहली बार है जब पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी भारतीय बल्लेबाज छक्का नहीं लगा पाए हैं.

केवल पांच स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों के साथ खेल रहे भारत ने पावरप्ले के अंदर ही अपने टॉप ऑर्डर को गंवा दिया था. इस मैच में ने तो शिखर धवन जैसा अनुभवी खिलाड़ी चला और न ही ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, नीतिश राणा जैसे नए खिलाड़ी. श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा भारत की बुरी हालत के जिम्मेदार रहे जिन्होंने महज नौ रन देकर चार विकेट चटकाए. उन्होंने अपने पहले ही ओवर में भारत के दो विकेट लेकर हालत खस्ता कर दी. भारतीय टीम इस मुकाबले में एक बदलाव के साथ उतरी है. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोट के चलते बाहर हो गए तो उनकी जगह संदीप वारियर ने डेब्यू करते हुए आए.

भारत के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीता और बैटिंग चुनी. लेकिन मैच की चौथी गेंद पर ही वे दुश्मंता चमीरा की गेंद पर स्लिप में धनंजय डिसिल्वा को कैच दे बैठे. दूसरा ही इंटरनेशनल मैच खेल रहे पडिक्कल ने एक चौका लगाकर अच्छी शुरुआत की लेकिन रमेश मेंडिस की गेंद पर वे एलबीडब्ल्यू हो गए. स्वीप शॉट खेलने की कोशिश में वे विकेटों के सामने पाए गए. इस दौरान रन लेने की कोशिश में वे रन आउट भी हो गए थे. देवदत्त पडिक्कल 15 गेंद में नौ रन बनाकर लौटे. संजू सैमसन ने फिर से निराश किया और तीन गेंद खेलने पर हसरंगा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. दो गेंद बाद ही ऋतुराज गायकवाड़ भी इसी तरह आउट हुए. उन्होंने दो चौकों से 14 रन बनाए.

इस तरह पावरप्ले के पहले पांच ओवर में 25 रन पर भारत के चार विकेट गिर गए. आखिरी स्पेशलिस्ट बल्लेबाज नीतीश राणा का शिकार श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनका ने किया. उन्होंने अपनी ही गेंद पर जोरदार कैच लपकते हुए राणा की पारी का अंत किया. उन्होंने छह रन बनाए. भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने छठे विकेट के लिए 19 रन जोड़कर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. 16 रन बनाने के बाद भुवी हसरंगा के तीसरे शिकार बने.

No comments