Breaking News

India tour of England 2021: टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को झटका, Ollie Pope का खेलना संदिग्ध

India tour of England 2021: टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को झटका, Ollie Pope का खेलना संदिग्ध

India tour of England 2021: भारत-इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच 5 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, लेकिन टीम इंडिया को इससे पहले काउंटी टीम के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. ऐसे में भारत 15 जुलाई से दुरहम में शिविर में हिस्सा लेगी और इंट्रा स्क्वायड मैच खेलेगी. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में मिली हार के बाद फिलहाल ब्रेक पर है.

इस शृंखला की शुरुआत से पहले ही इंग्लैंड की लिए बुरी खबर आ गई है. इंग्लैंड खेमे के क्रिकेटर ओली पोप (Ollie Pope) का टीम इंडिया के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है. ओली पोप को ‘वाइटैलिटी ब्लास्ट’ में सरे के लिये खेलते हुए चोटिल हो गए थे

आईएएनएस के सवाल के जवाब में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, “जहां तक बोर्ड को पता है भारत का कार्यक्रम अभी भी पहले की तरह है. भारतीय टीम दुरहम में 15 जुलाई से शिविर में हिस्सा लेगी.” 

दुरहम में रहने के दौरान भारतीय टीम चार दिवसीय दो इंट्रा स्क्वायड मैच खेलेगी जिसमें चार स्टैंडबाई खिलाड़ी सहित 24 खिलाड़ी रहेंगे. भारतीय टीम मैनेजमेंट को काउंटी खेलने की उम्मीद है. भारतीय बल्लेबाजों के न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण के सामने बुरी तरह ढेर होने के बाद काउंटी टीमों के खिलाफ अभ्यास मैच पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. कोहली और चेतेश्वर पुजारा सहित भारतीय टीम का शीर्ष ऑर्डर मूविंग डिलेवरी को हैंडल नहीं कर पाया था. 

भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल-

4-8 अगस्त: भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट, ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम)

12-16 अगस्त: भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, लॉर्ड्स (लंदन)

25-29 अगस्त: भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट, हेडिंग्ले (लीड्स)

2-6 सितंबर: भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट, केनिंगटन ओवल (लंदन)

10-14 सितंबर: भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट, ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर)

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, आर अश्विन, रवींद जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव. स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला.

No comments