Breaking News

भारत के भविष्य के कप्तान के लिए युवराज ने बताई अपनी पहली पसंद...

भारत के भविष्य के कप्तान के लिए युवराज ने बताई अपनी पहली पसंद...

भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा, इस मुद्दे पर सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट पंडित तक अपनी रूचि दिखा रहे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हारने के बाद विराट कोहली की कप्तानी को लेकर एक बार फिर सुर्खियां बन रहीं। फॉर्मेट के हिसाब से कप्तान चुनने की मांग हो रही, जैसे इंग्लैंड की टीम अब तक करती आई है। टेस्ट के लिए अजिंक्य रहाणे और टी20 फॉर्मेट के लिए रोहित शर्मा को प्रमुख दावेदारों में देखा जा रहा। हालांकि भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह की पसंद जान आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में ऋषभ पंत को देखने के बाद युवराज सिंह काफी प्रभावित हैं।

उन्हें लगता है कि युवा विकेटकीपर के पास एक तेज दिमाग है और वह किसी दिन भारत के कप्तान के रूप में पदभार संभाल सकते हैं। हालांकि विराट कोहली 2017 में एमएस धोनी से पदभार संभालने के बाद से भारतीय टीम के निर्विवाद नेता रहे हैं – और उनके नेतृत्व के लिए कोई खतरा नहीं है – युवराज ने पंत को एक सम्भावित उत्तराधिकारी बताया है।

पंत ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की कमान संभाली और उन्हें आठ में से छह मैच जीतने में मदद की। इस प्रकार लीग के निलंबित होने से पहले क्लब अंक तालिका में शीर्ष पर रहा।





टाइम्स ऑफ इंडिया ने युवराज के हवाले से लिखा,

“मैं ऋषभ को एक संभावित भारतीय कप्तान के रूप में भी देखता हूं। क्योंकि वह उछल-कूद करने वाला, चुलबुला है, और चारों ओर बात करता है। लेकिन मुझे लगता है कि उसके पास निश्चित रूप से एक स्मार्ट दिमाग है क्योंकि मैंने उसे देखा था जब वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में कप्तानी कर रहा था, उसने एक अविश्वसनीय काम किया। इसलिए, आने वाले वर्षों में लोगों को उन्हें भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहिए”।


2017 में भारत में पदार्पण करने के बाद से, 23 वर्षीय पंत ने शुरुआत में अपने विकेटकीपिंग पर कुछ सवालों का सामना करने के बाद टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

No comments