Breaking News

बड़ी खबर: JK के किश्तवाड़ में बादल फटने से भारी तबाही, अब तक 4 शव बरामद, 30-40 लोग लापता, कई घर तबाह

बड़ी खबर: JK के किश्तवाड़ में बादल फटने से भारी तबाही, अब तक 4 शव बरामद, 30-40 लोग लापता, कई घर तबाह

दिल्ली: अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन राजधानी दिल्ली के साउथ ब्लॉक पहुंचे, यहां वे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाक़ात करेंगे। pic.twitter.com/WeLy0lFFbo
— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 28, 2021

संसद में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई

हिमाचल प्रदेश: भारी बारिश के बाद कुल्लू के रक्कड़ इलाके में बाढ़

हम चाहते हैं कि सदन चले और वहां पेगासस मामले पर चर्चा हो: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हम चाहते हैं कि सदन चले और वहां पेगासस मामले पर चर्चा हो। पेगासस मामले की जांच कई देशों में हो रही हैं तो भाजपा इसकी जांच अपने देश में क्यों नहीं कर रही है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को इसकी जांच करवानी चाहिए।"


बाराबांकी सड़क हादसे पर प्रियंका गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, "बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर सुनकर मुझको बहुत दुख पहुंचा। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि घायलों को जल्द स्वास्थ्य मिले। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील है कि दुर्घटना से प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करें।"

बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर सुनकर मुझको बहुत दुख पहुंचा। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि घायलों को जल्द स्वास्थ्य मिले।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील है कि दुर्घटना से प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करें।— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) July 28, 2021

दिल्ली के कई इलाकों में आज बारिश हुई


#: दिल्ली: राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में आज बारिश हुई। वीडियो सिंघु बॉर्डर से है। pic.twitter.com/uxRr0uCQ4f— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 28, 2021

जब मित्रों का कर्ज माफ करते हो, तो देश के अन्नदाता का क्यूं नहीं?: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "जब मित्रों का कर्ज़ माफ़ करते हो, तो देश के अन्नदाता का क्यूँ नहीं? किसानों को कर्ज़-मुक्त करना मोदी सरकार की प्राथमिकता नहीं है। ये सरासर अन्याय है।"


जब मित्रों का कर्ज़ माफ़ करते हो, तो देश के अन्नदाता का क्यूँ नहीं?

किसानों को कर्ज़-मुक्त करना मोदी सरकार की प्राथमिकता नहीं है।

ये सरासर अन्याय है।#WhyBJPhatesFarmers pic.twitter.com/SiUK4kZ8Om— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 28, 2021

फिर बढ़ने लगी कोरोना संक्रमितों की संख्या, देश में 24 घंटे में 43 हजार से ज्यादा नए केस, 640 की मौत

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 43,654 नए मामले सामने आ हैं। 41,678 रिकवरी और 640 मौतें दर्ज की गई। इसके साथ ही कुल मौतों की संख्या 4,22,022 हो गई है।


बाराबंकी हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बाराबंगी में हुए सड़क हादसे पर दुख जाता है। उन्होंने कहा, "बाराबंकी में हुए दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। घायलों को 50,000 रुपये की सहायता दी जाएगी। शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी मुख्यमंत्री योगी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है।"


जम्मू-कश्मीर: गुलबर्ग में बादल फटने के बाद अब तक 4 शव बरामद, 30-40 लोग लापता- केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

जम्मू-कश्मीर के गुलबर्ग में बादल फटने के बाद अब तक 4 शव बरामद किए गए हैं। 30-40 लोग लापता हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि किश्तवाड़ के जिलाधिकारी अशोक शर्मा से बात हुई है। बादल फटने के बाद 30 से 40 लोग लापता हैं, अब तक 4 शव बरामद हुए हैं। एसडीआरएफ और सेना की मदद से बचाव कार्य जारी है।


बाराबंकी सड़क हादसे पर सीएम योगी ने दुख जताया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।"

आज हम एक कैबिनेट बैठक करेंगे: कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री

कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, "आज हम एक कैबिनेट बैठक करेंगे, इसके बाद एक वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की जाएगी जिसमें राज्य में कोविड और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा होगी।"

जम्मू-कश्मीर: गुलबर्ग में बादल फटा, कोई जनहानि नहीं

Jammu and Kashmir: Cloudburst reported in Gulabgarh area of Kishtwar; no loss of life so far, says deputy commissioner, Kishtwar— ANI (@ANI) July 28, 2021

मुंबई के अंधेरी इलाके में चार मंजिला इमारत ढहने से 5 लोग घायल

मुंबई के अंधेरी इलाके में बीती रात एक चार मंजिला इमारत ढह गई। घटना में 5 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत, बिहार जा रही बस को ट्रक ने मारी टक्कर

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है। बस को पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि मौके पर ही कई लोगों ने दम तोड़ दिया। हादसे में 12 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

No comments