Breaking News

जाना था UP वाले हमीरपुर, पहुंच गया हिमाचल के हमीरपुर में, और फिर

जाना था UP वाले हमीरपुर, पहुंच गया हिमाचल के हमीरपुर में, और फिर

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर का एक युवक दिल्ली बस स्टैंड से अपने गांव के लिए बस में सवार हुआ, लेकिन गुरुवार सुबह जब आंख खुली तो उसने अपने आप को हिमाचल के हमीरपुर बस अड्डे पर पाया। हमीरपुर बस अड्डे पर पहुंची बस के कंडक्टर ने युवक को बस से नीचे उतरने के लिए कहा। बस से उतरने के बाद युवक हैरान रह गया, उसने कहा कि यह यूपी का हमीरपुर नहीं है। युवक का पर्स भी कहीं गिर गया था।

इसके बाद वह काफी देर तक बस अड्डे पर बैठ कर वापस जाने के लिए स्थानीय लोगों से मदद मांगता रहा। इस मामले को एचआरटीसी हमीरपुर डिपो के उपमंडलीय प्रबंधक विवेक लखनपाल के ध्यान में लाया गया तो उन्होंने बिना देर किए युवक को एचआरटीसी की दिल्ली जाने वाली बस में निशुल्क भेजने और उसके भोजन की व्यवस्था की। डीडीएम विवेक लखनपाल के इस सेवाभाव की जिलाभर में प्रशंसा हो रही है।

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के बांदा के गांव परमापुरवा के रहने वाले पुरुषोत्तम श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी बहन की दो साल पहले शादी हुई है। जीजा पनीपत में एक फैक्टरी में काम करते हैं। सोमवार को वह अपनी बहन को जीजा के पास छोड़ने के लिए पानीपत आया था। इसके बाद दिल्ली के कश्मीरी गेट पहुंचा। बुधवार रात को साढ़े दस बजे कश्मीरी गेट पर रुकी बस के परिचालक ने हमीरपुर जाने के लिए आवाज दी। 680 रुपये किराया देने के बाद वह उस बस में सवार हो गया, लेकिन गलती से गुरुवार को सुबह हिमाचल के हमीरपुर पहुंच गया।

पहली बार दिल्ली आया था। पुरुषोत्तम ने बताया कि उसके पास जो पैसे थे वह खर्च हो गए। उधर, एचआरटीसी हमीरपुर डिपो के उपमंडलीय प्रबंधक विवेक लखनपाल ने कहा कि इंसानियत के नाते युवक की मदद करना हमारा फर्ज है। मामला ध्यान में आते ही युवक को दिल्ली तक निशुल्क भेजने की व्यवस्था निगम की बस में कर दी गई है।

No comments