Breaking News

गुजरात में द्वारकाधीश मंदिर की 52 गज ध्वजा पर बिजली गिरी, देश की पहली कोरोना मरीज फिर संक्रमित

गुजरात में द्वारकाधीश मंदिर की 52 गज ध्वजा पर बिजली गिरी, देश की पहली कोरोना मरीज फिर संक्रमित




नमस्कार, आज बुधवार है, तारीख 14 जुलाई 2021; आषाढ़ मास, शुक्ल पक्ष और चतुर्थी तिथि।

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato का IPO आज खुलेगा, जो 16 जुलाई तक ओपन रहेगा। कंपनी इससे 9,375 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है।

आज कांग्रेस पार्लियामेंट्री कमेटी की मीटिंग होगी। इसमें मानसून सत्र से पहले लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को हटाने पर फैसला लिया जा सकता है।

केंद्रीय कैबिनेट की आज बैठक होगी। संसद के मानसून सत्र से पहले होने वाली इस मीटिंग में सदन में सरकार की तैयारियों को लेकर चर्चा की जा सकती है।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. द्वारकाधीश मंदिर की 52 गज ध्वजा पर बिजली गिरी 
द्वारकाधीश मंदिर की बिजली गिरने के पहले और बाद की फोटो। दूसरी फोटो में बिजली गिरने के बाद मंदिर की दीवार काली दिखाई दे रही है।

गुजरात के द्वारका में मंगलवार को प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर के ध्वज दंड पर बिजली गिर गई। बिजली गिरने से मंदिर की 52 गज ध्वजा को नुकसान पहुंचा। हालांकि, इस हादसे में द्वारकाधीश मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और केवल मंदिर की दीवारें काली पड़ गईं। घटना मंगलवार दोपहर 2:30 बजे के लगभग हुई। झंडे पर बिजली गिरने का वीडियो वायरल हो रहा है।

2. मोदी ने टूरिस्ट प्लेस पर भीड़ न लगाने की अपील की 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर चिंता जताई है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि हिल स्टेशन, मार्केट में बिना मास्क और प्रोटोकॉल को नजरअंदाज कर भारी भीड़ उमड़ना ठीक नहीं है। उन्होंने मंगलवार को पूर्वोत्तर के 8 राज्यों असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मेघालय, सिक्किम, त्रिपुरा और नगालैंड के CM से कोरोना के हालात पर चर्चा की।

3. केरल में मिली देश की पहली कोरोना मरीज फिर संक्रमित चीन के वुहान से लौटने वाली देश की पहली कोरोना मरीज करीब डेढ़ साल बाद फिर पॉजिटिव हो गई है। केरल के त्रिशूर में रहने वाली मेडिकल स्टूडेंट दिल्ली जाना चाहती थी, इसलिए उसने RT-PCR टेस्ट कराया। उसकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। त्रिशूर की डीएमओ डॉ. केजे रीना ने बताया कि उसे बिना लक्षण वाला संक्रमण है। उसने अब तक वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है।

4. मुंबई एयरपोर्ट अडाणी के पास, 74% हिस्सेदारी खरीदी अडाणी ग्रुप ने मंगलवार को मुंबई एयरपोर्ट को टेक ओवर कर लिया। एयरपोर्ट चलाने वाली कंपनी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड में अडाणी ग्रुप की कंपनी का 74% हिस्सा होगा। एयरपोर्ट बनाने वाली GVK ग्रुप की 50.5% हिस्सेदारी और दूसरी दो विदेशी कंपनियों की 23.5% हिस्सेदारी अडाणी एंटरप्राइजेज की सब्सिडियरी कंपनी अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने खरीद ली है। बची हुई 26% हिस्सेदारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पास रहेगी।

5. नेपाल में सियासी ड्रामे के बाद नए प्रधानमंत्री की शपथ नेपाल में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आखिरकार सियासी ड्रामा थम गया। नए प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने मंगलवार को शपथ ले ली। हालांकि, शपथ से एक घंटे पहले देउबा ने अपने अपॉइंटमेंट लैटर में संवैधानिक क्लॉज का जिक्र नहीं होने की बात कहकर शपथ लेने से इनकार कर दिया था। नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उन्हें 2 दिन के भीतर प्रधानमंत्री बनाने का आदेश दिया था।



No comments