Breaking News

अगर आपके पास है 20 रुपए का नोट तो मिल सकते हैं हज़ारों, ये है ट्रिक्स

अगर आपके पास है 20 रुपए का नोट तो मिल सकते हैं हज़ारों, ये है ट्रिक्स

कोरोनाकाल (Corona Pandemic) में अगर आप नौकरी से हाथ धो बैठे हैं और आप घर पर खाली बैठे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको कमाई का एक ऐसा जरिया (way to earn money online) बता रहे हैं, जहां आप मिनटों में हज़ारों रुपए कमा सकते हैं. अगर किसी के पास भी 20 रुपए का नया नोट हैं, तो आप उससे घर बैठे-बैठे हज़ारों रुपए कमा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने उस नोट को वापस करना होगा, जिसके बदले में हज़ारों रुपए मिलेंगे.
 
RBI ने प्रिंट किए 20 रुपए के नोट हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने 12 अलग-अलग मूल्यवर्ग में इंडियन करंसी (Indian Currency Note) के नोट जारी किए थे. इनमें 20 रुपये कीमत वाले नोट भी शामिल थे. अगल नियम देखें जाएं, तो 20 के हर नोट में छपाई के दौरान तारीख और उसकी वेलिडिटी कितने साल तक की है, वो लिखी होनी चाहिए. संयोग से काफी सारे नोटों पर तारीख और वर्ष लिखने रह गए.
 
नोटों में निकली थी गलती इसका पता चलने पर साल 2005 में वो नोट (Rs 20 Note) वापस ले लिए गए और उनके बदले में उसी डिजाइन के 20 रुपये के नए नोट जारी कर दिए गए. इन नोटों पर छपाई और वैधता की तारीख-वर्ष दोनों लिखे थे. इसके बावजूद बिना तारीख-वर्ष वाले 20 रुपये के ऐसे काफी नोट अब भी लोगों के पास हैं. अब आप इन नोटों को वापस कर घर बैठे हजारों रुपये कमा सकते हैं.
एक्सचेंज करें नोट और कमाएं हजारों रुपये

इसके लिए आपको Leftovercurreny.com पर जाकर वेबसाइट को ओपन करना होगा. इसके बाद 'Add to Wallet' बटन पर जाकर क्लिक करना होगा. वहां पर आपको बताना होगा कि आप 20 रुपये के बिना तारीख-वर्ष वाले कितने नोटों (Rs 20 Note) को एक्सचेंज करना चाहते हैं. आप जितने भी नोट एक्सचेंज करेंगे, उतनी ही धनराशि आपके वॉलेट में जुड़ती चली जाएगी. इस ट्रांजेक्शन के 5 दिनों के अंदर आपको अपनी धनराशि मिल जाएगी.

No comments