Breaking News

ढाई महीने बाद खुला मंदिर तो नृत्य करते मिले ‘बजरंगबली’, दर्शनों के लिए लग गई लाइन

ढाई महीने बाद खुला मंदिर तो नृत्य करते मिले ‘बजरंगबली’, दर्शनों के लिए लग गई लाइन

कोरोना महामारी के चलते लंबे समय से देश में लॉकडाउन लागू रहने बाद 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दी गई है। ढाई महीने बाद जब दिल्ली का एक प्रसिद्ध मंदिर खोला गया तो वहां ‘बजरंगबली’ नृत्य करते मिले। मंदिर में बड़ी संख्या में दर्शनार्थी जुट गए। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया।

लॉकडाउन के 76 दिन पूरे देश में लॉकडाउन लागू किए हुए 8 जून को 76 दिन हो गए। देश में आज से अनलॉक 1 लागू किया गया है। इसके तहत देशभर के मंदिर, मस्जिद समेत अन्य धार्मिक स्थलों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। करीब ढाई महीने बाद मंदिरों के पट खुलने से भगवान के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ जुटने लगी है।

भक्तों को नृत्य करते मिले बजरंगबली दिल्ली के कनॉट प्लेस के सुप्रसिद्ध हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे भक्त उस वक्त खुश हो गए जब उन्होंने बजरंगली को नृत्य करते देखा। दरअसल, मंदिर में भक्तों की अगुवाई के लिए एक शख्स ने बजरंगबली का स्वरूप धारण किया था। बजरंगबली के रूप में वह मनमोहक नृत्य कर साक्षात भगवान हनुमान प्रतीत हो रहा था।

कनॉट प्लेस के मंदिर में ढोल की धुन पर नृत्य यूं बजरंगबली को अपने समक्ष नृत्य करते देख लोगों में उत्साह और धार्मिक उल्लास बढ़ गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग भगवान के दर्शन के लिए पहुंचे हुए थे। एएनआई ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि दिल्ली के कनॉट प्लेस के पास हनुमान मंदिर में ढोल की धुन पर ‘हनुमान’ के रूप में सजे एक व्यक्ति ने नृत्य किया।


कड़ाई से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन मंदिर प्रशासन ने कोरोना महामारी के मद्देनजर भीड़ को संयोजित करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया है। भक्तों के प्रवेश संबंधी ए​हतियातन बेरीकेडिंग समेत उचित दूरी के लिए मार्क बनाए हुए हैं। प्रवेश द्वार पर पूरी बॉडी को सैनेटाइज करने वाली स्प्रे मशीन भी लगाई गई है।

No comments