Breaking News

2021 में शनि: इन पांच राशि के लोगों पर है शनि की शुभ छाया

2021 में शनि: इन पांच राशि के लोगों पर है शनि की शुभ छाया

सभी 9 ग्रहों में शनि को सबसे मारक और क्रूर ग्रह माना जाता है। मान्यता है कि अगर किसी भी व्यक्ति पर शनि की अशुभ छाया पड़ती है तो उसके जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं। ज्यादातर लोग शनि को अशुभ फल देने वाले ग्रह के तौर पर याद करते हैं। लेकिन यह सत्य नहीं है कि शनि हमेशा अशुभ फल ही देते हैं बल्कि शनि शुभ फल देने वाले भी ग्रह हैं। 

ज्योतिष में शनि को न्याय का देवता माना जाता है। यह व्यक्ति को उसके द्वारा किए गए कर्मों के आधार पर शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं। अगर किसी की कुंडली में शनि शुभ भाव में बैठे हैं तो उसके ऊपर शनि साढ़ेसाती और शनि ढैय्या का प्रभाव होने के बावजूद भी जातकों को शुभ फल प्रदान करते हैं। इसके अलावा शनि ग्रह सभी ग्रह में सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह भी हैं ये किसी एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए लगभग ढाई वर्षों का समय लेते हैं। शनिदेव वर्तमान समय में मकर राशि में वक्री अवस्था में विराजमान हैं। आइए जानते हैं शनिदेव की शुभ दृष्टि किन-किन राशि वालों के ऊपर है।

वृषभ राशि- 11 अक्तूबर तक शनिदेव वक्री स्थिति में बने रहेंगे। ऐसे में वृषभ राशि के जातकों के लिए शनिदेव शुभ रहेंगे। आने वाला समय वृषभ राशि के लोगों के लिए शानदार परिणाम लेकर आ सकता है। नौकरी में प्रमोशन, कहीं से फंसा हुआ धन प्राप्त होने से आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। कार्यों में सफलता और आपके मान सम्मान में वृद्धि होने के संकेत हैं।

कर्क राशि - शनिदेव की व्रकी चाल से आपको अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। कोर्ट-कचहरी में फंसा हुआ मामला आपके पक्ष में आने से आपको काफी सुकून मिलेगा। परिवार में सदस्यों के बीच प्यार बढ़ेगा। नौकरी और व्यापार में अक्तूबर तक का समय आपके लिए काफी शुभ फल देने वाला रहेगा।

सिंह राशि- शनि का वक्री होना सिंह राशि के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। 11 अक्तूबर तक इस राशि के जातकों को कई अच्छे प्रस्ताव आने से इनका समय काफी अच्छा रहेगा। धन लाभ होगा। कार्यों में सफलता मिलेगी। इस दौरान कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आपके लिए काफी धन कमाने के मौका मिलेगा।

मीन राशि- नौकरी में तरक्की होने की संभावना है। बिजनेस करने वाले जातको को काफी मुनाफा मिलेगा। परिवार में लोगों से मेल मिलाप बढ़ेगा जिस कारण से आपको काफी सुकून मिलेगा।

मेष मेष राशि के लोगों के भीतर अग्नि तत्व होता है। इस वजह से ये लोग काफी अहंकारी होते हैं। अगर आप इस राशि के लोगों के साथ दोस्ती कर रहें हैं, तो ये आपके लिए काफी अच्छा हो सकता है। वहीं अगर आप इनसे दुश्मनी करते हैं, तो ये आपके लिए काफी घाटे का सौदा बन सकता है। एक बार दुश्मनी होने के बाद मेष राशि के लोग अपने दुश्मन को कभी माफ नहीं करते।

No comments