Breaking News

Rohit Sharma के फैंस के लिए बड़ी खबर! 'हिटमैन' पहली बार बनेंगे टेस्ट टीम के कप्तान?

Rohit Sharma के फैंस के लिए बड़ी खबर! 'हिटमैन' पहली बार बनेंगे टेस्ट टीम के कप्तान?

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया को अगले महीने अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं के घर में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले एक बुरी खबर सामने आई है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) चोटिल हो गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी सीरीज से पहले ये एक बड़ा झटका है.
 
सीरीज से बाहर हो सकते हैं दोनों खिलाड़ी BCCI ने विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे की चोट पर एक मेडिकल अपडेट जारी किया गया है. BCCI ने एक बयान में कहा, 'कप्तान कोहली को कूल्हे में कुछ दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद बोर्ड की मेडिकल टीम ने उन्हें तीन दिवसीय अभ्यास मैच से बाहर रहने की सलाह दी.' वहीं उपकप्तान अजिंक्य रहाणे हैम्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं. रहाणे को हैम्ट्रिंग में दिक्कत के चलते इंजेक्शन भी लेना पड़ा है. अगर ये दोनों खिलाड़ी अगले महीने तक ठीक नहीं हो पाए तो ये एक बड़ा झटका होगा. फैंस को उम्मीद होगी कि सीरीज से पहले ये दोनों खिलाड़ी ठीक हो जाएं क्योंकि ये खिलाड़ी अगर सीरीज से बाहर हुए तो ये एक बड़ा नुकसान होगा.
 
रोहित शर्मा बन सकते हैं कप्तान इंग्लैंड की सीरीज से अगर विराट और रहाणे को बाहर होना पड़ा तो टीम की कप्तानी पहली बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी जा सकती है. रोहित ने इससे पहले वनडे और टी20 में टीम इंडिया की कप्तानी की है और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया कभी कोई बड़ी सीरीज या टूर्नामेंट नहीं हारी है. ऐसे में विराट और रहाणे की गैरमौजूदगी में रोहित को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो ये पहला मौका होगा जब रोहित को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाएगा.

2007 के बाद नहीं जीती सीरीज भारत ने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ 2007 में टेस्ट सीरीज जीती थी. उस वक्त तीन मैच की सीरीज में भारत ने 1-0 से जीत हासिल की थी. लेकिन उसके बाद से हर बार अंग्रेजों ने भारत को मात दी है. हालांकि इसी साल जब इंग्लैंड की टीम भारत आई थी तो भारत ने 3-1 से उन्हें टेस्ट सीरीज में मात दी थी.

No comments