Breaking News

किसी और को अपना पुराना मोबाइल हैंडओवर करने से पहले करें ये 5 काम

किसी और को अपना पुराना मोबाइल हैंडओवर करने से पहले करें ये 5 काम

स्मार्टफोन बेचने से पहले जरूर करें ये काम, नहीं तो निजी फोटो और वीडियो हो जाएंगी लीक आजकल हर रोज नए स्मार्टफोन मार्केट में आते रहते है। और हम पुराना फ़ोन बेचकर नया फ़ोन लेने की फ़िराक में रहते है। लेकिन कई लोग अनजाने में ही अपना पर्सनल डेटा किसी और को दे देते हैं और ये सही तरीका नहीं है क्योंकि इससे आपको काफी नुकसान भी हो सकता है। ऐसी समस्याओं से बचने के लिए कुछ स्मार्टफोन टिप्स काम आ सकती हैं।

हैंडओवर करने से पहले करें ये काम

# फोन का बैकअप न रहे तो हमारा काम ही नहीं चल पाएगा। आपके लिए फोन का बैकअप लेना आसान है। अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर अकाउंट्स पर क्लिक करें और फिर गूगल अकाउंट पर इसके बाद सभी चीज़ों को सिंक्रोनाइज कर दें।

Settings > Backup & reset > Device backup पर जाकर क्लिक करें और आपके फोन का बैकअप गूगल अकाउंट पर हो जाएगा।

# फोटोज और वीडियोज का बैकअप: अभी तक हमने सभी अकाउंट्स, ईमेल, कॉन्टैक्ट्स आदि का बैकअप लिया, लेकिन इसी के साथ हम फोटोज और वीडियोज का भी बैकअप ले सकते हैं। अगर आप आईफोन यूजर हैं तब तो क्लाउड पर इसका बैकअप लिया जा सकता है।

# फोन से करें डिलीट: जैसे ही आपने बैकअप ले लिया हो आप फोन से फोटोज और वीडियोज डिलीट कर दीजिए। इसके लिए सिंगल फोटो डिलीट करने की जगह फोन का DCIM फोल्डर डिलीट करें।

इसके बाद आपको वॉट्सएप फोटोज भी डिलीट करनी होगी। आपको अपने फोन के स्टोरेज स्पेस में जाकर इन फोटोज को डिलीट करना होगा। वॉट्सएप का पूरा मीडिया फोल्डर डिलीट करें।

# फैक्ट्री रीसेट: जब आप ये सारा काम कर चुकी हों तब जाकर फैक्ट्री रीसेट करें। ऐसा करने पर आपकी पर्सनल सेटिंग्स हट जाएंगी।

No comments