Breaking News

"जो लेना है ले लो, बहुत ठंड़ है दोबारा मत बुलाना...." जब धोनी ने मैदान पर रैना से कही ये बात .

suresh-raina-made-this-disclosure-about-mahendra-singh-dhoni

विश्व क्रिकेट में कुछ ऐसे खिलाड़ियों की जोड़ी है, जिनके बीच मैदान हो या मैदान के बाहर खूब गहरी दोस्ती होती है। ऐसे कई उदाहरण देखने को मिलते रहते हैं, इनमें से भारतीय क्रिकेट टीम में एक जोड़ी है जो किसी पहचान की मोहताज नहीं है। जिनका याराना मैदान हो या मैदान के बाहर खूब नजर आता है, इनके बीच प्यार भरी दोस्ती देखते ही बनती है।

सुरेश रैना और महेन्द्र सिंह धोनी के बीच याराना

जी हां… हम यहां बात कर रहे हैं भारत के दो पूर्व क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी और सुरेश रैना की। जिनकी दोस्ती के कई किस्से दोनों ही खिलाड़ियों की ओर से सुने जाते रहे हैं। सुरेश रैना और महेन्द्र सिंह धोनी लंबे समय से भारतीय टीम के लिए खेले तो साथ ही ये दोनों ही आईपीएल में भी साथ में खेल रहे हैं।

रैना हमेशा ही महेन्द्र सिंह धोनी को अपने बड़े भाई से कम नहीं मानते हैं, इसी कारण उन्हें अब तक उनके बारे में प्यार भरे कई किस्सों को शेयर किया है। रैना तो धोनी के साथ इतनी चाहत तक रखते हैं कि उन्होंने ये तक कहा था कि धोनी आईपीएल में नहीं खेलेंगे तो वो भी नहीं खेलेंगे।

प्यार भरी दोस्ती का एक किस्सा सुरेश रैना ने किया शेयर इन बातों से साफ होता है कि धोनी-रैना में कैसा याराना है। इस यारानें के कई किस्से हैं जिसमें से इसी तरह का एक और किस्सा सुरेश रैना ने शेयर किया है, जिसमें धोनी के ड्रिंक्स के दौरान उनसे ये तक कह रहे हैं कि वो बार-बार नहीं आएंगे, इसके बाद भी रैना ने उन्हें वापस भेजा।

भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व धाकड़ बल्लेबाज ने इसी साल के शुरुआत में अपनी जीवनी लिखी, Believe नाम की अपनी किताब में सुरेश रैना ने अपने व्यक्तिगत और क्रिकेट करियर से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है। जिसमें उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी के साथ हुई घटनाओं का भी जिक्र किया है।
धोनी ने जब कहा, बाहर बहुत ठंड है जो लेना है एक बार में ले लो

सुरेश रैना ने इन्हीं घटनाओं में से एक इस घटना का भी जिक्र करते हुए लिखा कि

“एक बार आयरलैंड में धोनी भाई मेरे लिए ड्रिंक लेकर आए थे। उन्हें ये लगा था कि मैं उनसे कई बार ग्लव्स और बैट मंगावऊंगा जिसके चलते वो मैदान पर मेरा सारा किटबैग लेकर चले आए थे। उन्होंने मुझसे कहा जो लेना है ले लो मुझे दोबारा नहीं बुलाना।”

‘धोनी भाई ने मुझसे कहा कि “अब वो दोबारा वापस नहीं आएंगे, क्योंकि बाहर बहुत ज्यादा ठंड है। लेकिन उसके बावजूद मैंने उनसे कहा कि धोनी भाई एक काम करो ग्रिप भी ले आओ। जिसके बाद उन्होंने मुझसे कहा, ‘बहुत बड़ा वाला है तू, तू रुकजा पानी पी, मैं लेकर आता हूं।”

No comments