Breaking News

टीम इंडिया के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका के खिलाफ खेली शानदार पारी

टीम इंडिया के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका के खिलाफ खेली शानदार पारी

श्रीलंका के साथ खेले गए पहले एकदिवसीय मुकाबले में मिले 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने आक्रामक रवैया अपनाया। इसकी शुरुआत पृथ्वी शॉ ने पहले ओवर से ही कर दी थी। युवा ओपनर ने कप्तान के साथ पारी खोलते हुए खुद को फ्रंट सीट पर रखा और ताबड़तोड़ 43 रन बनाकर आउट हुए। भले ही शॉ अर्धशतक से चूक गए हो, लेकिन उन्होंने अपने करियर की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।

आपको बता दें कि श्रीलंका के दिए 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने आज तो मानो श्रीलंकाई गेंदबाजों पर धावा बोल दिया। आते ही वह दे दना दन रन बनाने लगे। शॉ ने 24 गेंदों पर 43 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें 9 चौके शामिल रहे।

यानी उन्होंने 36 रन बाउंड्री से ही बना दिए। इस दौरान उन्होंने चौकों की हैट्रिक भी लगाई। यह उनके वनडे करियर की बेस्ट पारी है। इससे पहले 40 रन उनकी बेस्ट पारी थी। यह उनका चौथा वनडे मैच ही था और उनकी बल्लेबाजी ने गेम में रोमांच ला दिया। उन्होंने 22 गेंद पर ही 43 रन बना लिए थे।

उन्होंने कप्तान शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 58 रन की साझेदारी की और उन्हें धनंजय डिसिल्वा ने आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस लाजवाब पारी के लिए शॉ को मैन ऑफ द अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

No comments