Breaking News

'सुपर ओवर' से पहले बेन स्टोक्स ने पी थी सिगरेट, 2019 वर्ल्ड कप फाइनल की स्टोरी

'सुपर ओवर' से पहले बेन स्टोक्स ने पी थी सिगरेट, 2019 वर्ल्ड कप फाइनल की स्टोरी

इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में शिकस्त दी थी। इंग्लैंड को 2019 में वर्ल्ड कप का खिताब जितवाने में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का बहुत बड़ा योगदान था। 2019 वर्ल्ड कप फाइनल मैच टाई रहा था और इसके बाद सुपर ओवर भी बराबरी पर छूटा था बाउंड्री की गिनती के आधार पर इंग्लैंड ने इस मैच को जीता था।

मॉर्गन मेन: द इनसाइड स्टोरी ऑफ इंग्लैंड राइज ऑफ क्रिकेट वर्ल्ड कप ह्यूमिलिऐशन टु ग्लोरी नामक किताब में इस फाइनल मुकाबले से जुड़े कुछ अहम पहलुओं पर खुलासा किया गया है। इस किताब में उस बात का भी जिक्र है कि कैसे सुपर ओवर से पहले लॉर्ड्स के मैदान पर बेन स्टोक्स दबाव में थे।

इस किताब में लिखा है, 'सुपर ओवर से पहले 27,000 हजार दर्शकों से भरे मैदान में कैमरों की नजर से बचना काफी मुश्किल था। बेन स्टोक्स कई बार लॉर्ड्स में खेल चुके थे और वह इस स्टेडियम के चप्पे-चप्पे से वाकिफ थे। जब इयोन मॉर्गन इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में तनाव कम करने की कोशिश कर रहे थे तब स्टोक्स ने अपने लिए शांति के कुछ पल निकाले।'

इस किताब में जिक्र है, 'स्टोक्स धूल और पसीने से लथपथ थे। तनाव भरे क्षणों में बेन स्टोक्स इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में जाकर शॉवर लेने के लिए चले गए। वहां उन्होंने सिगरेट जलाई और कुछ मिनट शांति से बिताए।' बता दें कि फाइनल मुकाबले में स्टोक्स को उनकी नाबाद 84 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। बेन स्टोक्स ने सुपर ओवर में 8 रन बनाए थे।

No comments