Breaking News

Tokyo Olympics 2020 : मैरीकॉम हुई बाहर, रिद्धिमान साहा और बाईचुंग भूटिया सोशल मीडिया पर बढ़ा रहे मनोबल

Tokyo Olympics 2020 : मैरीकॉम हुई बाहर, रिद्धिमान साहा और बाईचुंग भूटिया सोशल मीडिया पर बढ़ा रहे मनोबल

Tokyo Olympics 2020 Update : भारत की मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम 51 किलोग्राम कैटेगरी के प्री क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वलेंसिया से हार गई हैं, इसके साथ ही भारत की पदक जीतने की उम्मीदों को एक बड़ा झटका लगा है. इस खबर के आते ही सोशल मीडिया पर खलबली के साथ-साथ एक खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा पूर्व फुटबॉल कप्तान बाईचुंग भूटिया असम से बॉक्सर लोवलीना का मनोबल न टूटे देश की उम्मीद पदक लाने की उम्मीद को कायम रखने के लिए सोशल मीडिया पर लगातार पोस्ट करे जा रहे है. पूरे देश को लवलीना से काफी उम्मीदें हैं, उन्होंने पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन किया है.

पूर्व फुटबाल कप्तान बाईचुंग भूटिया सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू पर लिखते हैं कि लोवलीना, भारत की बेटी करेंगी देश का का नाम ऊंचा. #Cheer4Lovlina#লভলিনাৰবাবেউল্লাস#Lagaojeetkapunch #Yehdilmaangemore. वहीं दूसरी ओर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ङङ्मङ्म पर पोस्ट कर लिखते हैं कि लोवलीना को हमारे बहुत सारी शुभकामनाएं. भारत की लोवलीना ह्यूलियन की चेन नें चीन के खिलाफ अपना क्वार्टर फाइनल खेलेंगी वो अपने पदक से सिर्फ एक कदम दूर हैं. लोवलीना का अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन ओलंपिक्स में देखने को मिला है. लोवलीना 2018 2019 में बैक तो बैक कांस्य पदक जीत चुकी हैं.

इस बीच बता दें कि विश्‍व चैंपियन मैरी कॉम को भले ही टोक्‍यो ओलंपिक के क्‍वाटर फाइनल मुकाबले में कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना ने वालेंशिया से शिकस्‍त झेलनी पड़ी हो लेकिन इसके बावजूद इस मुकाबले में उनके जज्बे को भारत के कानून मंत्री पूर्व खेल मंत्री किरन रिजिजू ने जमकर सहारा. मैरीकॉम ये मुकाबला महज एक प्‍वाइंट से हार गई. चार जजों की राय कई मौकों पर बंटी हुई दिखी. अगर एक प्‍वाइंट मैरीकॉम को मिल जाता तो वो भारत के लिए पदक जीतने में कामयाब हो जाती. किरन रिजिजू ने मैरीकॉम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कू पर लिखा है कि प्रिय मैरीकॉम, आप टोक्‍यो ओलंपिक में महज एक प्‍वाइंट से हार गई हो लेकिन मेरे लिए आप हमेशा से ही चैंपियन रहोगी. आपने जो पाया है वो दुनिया की कोई भी महिला बॉक्‍सर नहीं पा सकी है. आप एक लीजेंड हो. भारत को आपके उपर गर्व है. बॉक्सिंग ओलंपिक आपको मिस करेगा.

No comments