Breaking News

Tokyo Olympics 2020 : भारतीय हॉकी टीम ने जापान को बुरी तरह से हराया, मेडल की उम्मीद

Tokyo Olympics 2020 : भारतीय हॉकी टीम ने जापान को बुरी तरह से हराया, मेडल की उम्मीद

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ग्रुप-ए के अपने आखिरी मुकाबले में जापान को 5-3 से हरा दिया है. भारतीय हॉकी टीम पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी थी. भारतीय टीम ने आज के अपने मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम को गोल करने के जो भी मौके मिले, उसे हाथ से नहीं जाने दिया. भारतीय टीम अब प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर है, उसे केवल ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी. आज के मैच में दो गोल गुरजंट सिंह ने किए. वहीं एक एक गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह नीलकंठ शर्मा ने शमशेर सिंह ने किए. वहीं विरोधी टीम जापान की ओर से तनाका, वाटानाबे मुराटा ने ही एक एक गोल किया.

भारत की ओर से पहला गोल 12वें मिनट में ही हो गया लीड ले ली. इसके बाद 17वें मिनट में एक गोल किया गया. टीम की लीड अब 2-0 की हो गई थी. इसके बाद जापानी टीम ने पलटवार किया 19वें मिनट में उनकी ओर से एक गोल किया गया. अब स्कोर 2-1 हो गया था. जब आधा वक्त हुआ, तब तक टीम लीड बनाए हुई थी जीत की उम्मीदें बनी हुई थीं. दूसरे हाफ में जापान की ओर से एक गोल किया गया. अब मुकाबला बराबरी पर आ गया. लेकिन ये ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया. भारतीय टीम ने एक गोल किया. इसके बाद टीम इंडिया की ओर से एक गोल कर दिया गया. आखिर में भारतीय टीम ने एक गोल कर भारत की जीत करीब करीब पक्की कर दी थी. मैच खत्म होने से पहले जापा ने एक गोल किया, तो लगा मैच पलट सकता है, लेकिन उसके बाद कोई गोल नहीं हुआ भारत ने अपना मुकाबला जीत लिया है.

भारत की तरफ से हरमनप्रीत ने पहले क्वार्टर में 12वें मिनट में गोल कर टीम को शुरूआत की बढ़त दिलाई. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में गुरजंत ने 17वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया. हालांकि, जापान ने तुरंत वापसी की ओर तनाका ने 19वें मिनट में गोल कर बढ़त कम कर दी. इसके बाद वातानाबे ने तीसरे क्वार्टर में 33वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. हालांकि, भारत की ओर से शमशेर ने एक मिनट बाद ही 34 वें मिनट में गोल कर फिर 3-2 की बढ़त बना ली. नीलकांत ने फिर चौथे अंतिम क्वार्टर में 51वें मिनट में गोल कर स्कोर 4-2 किया. मैच के अंतिम मिनटों में गुरजंत ने 57 वें मिनट में एक गोल कर भारत को 5-2 की बढ़त दिलाई. हालांकि, जापान ने भी अंत तक हार नहीं मानी मुराता ने 59वें मिनट में गोल दाग स्कोर 5-3 कर दिया. निर्धारित समय तक जापान बढ़त हासिल नहीं कर सका उसे हार का सामना करना पड़ा.

No comments