Breaking News

Tokyo Olympics: मनु और राही 25 मीटर पिस्टल फाइनल्स में जगह बनाने से चूकीं, ऐसा रहा प्रदर्शन

Tokyo Olympics: मनु और राही 25 मीटर पिस्टल फाइनल्स में जगह बनाने से चूकीं, ऐसा रहा प्रदर्शन

टोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी कंपटीशन में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला. मनु भाकर और राही सरनोबत फाइनल्स में प्रवेश से चूक गई.

टोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी कंपटीशन में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा. मनु भाकर और राही सरनोबत महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल कंपटीशन के फाइनल्स में प्रवेश से चूक गई.

प्रिसीजन दौर के बाद 292 स्कोर करके मनु कल छठे स्थान पर थी लेकिन रैपिड दौर के बाद वह शुक्रवार को कुल 582 स्कोर करके 15वें स्थान पर रही. रैपिड दौर में उनका स्कोर 290 रहा. वहीं ओलंपिक से ठीक पहले क्रोएशिया में विश्व कप में इसी कंपटीशन का स्वर्ण पदक जीतने वाली राही ने प्रिसीजन में 287 और रैपिड में 286 स्कोर किया जिसके बाद वह कुल 573 के स्कोर के साथ 32वें स्थान पर रहीं.

अंतोआनेता कोस्तादिनोवा ने पहला स्थान हासिल किया बुल्गारिया की अंतोआनेता कोस्तादिनोवा ने 590 स्कोर करके पहला स्थान हासिल किया. चीन की जियारूइशुआन 587 के स्कोर के साथ दूसरे और रूसी ओलंपिक समिति की वितालिना बी 586 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहीं.

किम मिनजुंग का स्कोर मनु से दो अधिक रहा 
शीर्ष आठ निशानेबाजों ने फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया और आठवें स्थान पर रही कोरिया की किम मिनजुंग का स्कोर मनु से दो अधिक था. भारत के 15 सदस्यीय निशानेबाजी दल में से अभी तक सिर्फ सौरभ चौधरी (10 मीटर एयर पिस्टल) फाइनल्स में जगह बना सके लेकिन क्वालीफिकेशन में शीर्ष रहने के बाद फाइनल में सातवें स्थान पर रहे.

50 मीटर राइफल थ्री में भारतीय चुनौती पेश करेंगे अब सिर्फ 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस कंपटीशन बची है जिसमें महिला वर्ग में अंजुम मुद्गिल और तेजस्विनी सावंत जबकि पुरूष वर्ग में संजीव राजपूत और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर भारतीय चुनौती पेश करेंगे.

No comments