Breaking News

Tokyo Olympics में भारत की ये बेटी रचने जा रही है इतिहास, मेडल से सिर्फ एक कदम दूर

Tokyo Olympics में भारत की ये बेटी रचने जा रही है इतिहास, मेडल से सिर्फ एक कदम दूर

Tokyo Olympics में 30 जुलाई को होने वाले बॉक्सिंग के क्‍वार्टर फाइनल में लवलीना बोरगोहेन का मुकाबला चीनी ताइपे की नियान चिन चेन से होगा। लवलीना से देश को मेडल की काफी उम्मीदें हैं।

भारत की बॉक्सर लवलिना बोरगोहेन ने जर्मनी की एपेट्ज नेदिन को हराया दिया है। भारत की बॉक्सर लवलिना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलिंपिक में 69 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में उन्होंने जर्मनी की एपेट्ज नेदिन को 3-2 से हरा दिया है। अगर लवलिना सेमीफाइनल में जाती हैं तो उनका ब्रॉन्‍ज मेडल पक्‍का है। क्‍वार्टर फाइनल का मैच 30 जुलाई को होगा।

बैडमिंटन के मुकाबले में सात्विक और चिराग की जोड़ी ने अपना आखिरी ग्रुप मैच जीत लिया, लेकिन मैन्‍स डबल्‍स इवेंट के क्‍वार्टरफाइनल में क्‍वालीफाई नहीं कर सके। सात्विक और चिराग की जोड़ी ने ब्रिटेन के बेन लाने और सीन वैंडी को 21-17, 21-19 से मात दी है।

टेबल टेनिस में शरत कमल को पांचवें में हराते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया है। इस मैच में अचंता वापसी नहीं कर सके। लोंग ने यह गेम 11-4 से जीत लिया। इसी के साथ शरत का टोक्यो ओलंपिक का सफर यहीं खत्म हो गया है।

टेबल टेनिस में शरत कमल ने मौजूद चैंपियन चीन के लोंग मा के खिलाफ दूसरे गेम में बढ़िया वापसी कर दूसरा गेम 11-8 से जीतकर 1-1 से बराबरी कर ली है। इससे पहले चीनी खिलाड़ी ने पहला गेम 7-11 से अपने नाम किया था।

भारत के मेन्स टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल का मैच चीन के मा लोंग के साथ जारी है। चीनी प्लेयर मा लोंग ने शरत कमल पर शुरू से ही प्रेशर बनाए रखा है।

टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन के मुकाबले में आज पुरुष युगल ग्रुप स्टेज में भारत की तरफ से सात्विकसाइराज रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ब्रिटेन की बेन लेन और सीन वेंडी की जोड़ी से भिड़ेगी। थोड़ी देर में ये मैच शुरू होने वाला है।

भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हरा दिया है। इस मैच में शुरू से टीम इंडिया ने अपना कब्जा जमाए रखा। भारत के रूपिंदर पाल सिंह ने मैच में दो गोल किए जबकि सिमरनजीत ने एक गोल दागा। हालांकि स्पेन को इसमें तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह एक भी गोल नहीं कर पाई।

भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हरा दिया है। इस मैच में शुरू से टीम इंडिया ने अपना कब्जा जमाए रखा। भारत के रूपिंदर पाल सिंह ने मैच में दो गोल किए जबकि सिमरनजीत ने एक गोल दागा। हालांकि स्पेन को इसमें तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह एक भी गोल नहीं कर पाई।

स्पेन के खिलाफ दूसरे क्वार्टर में जहां भारतीय टीम ने थोड़ा डिफेंसिव खेला था वहीं अब तीसरे क्वार्टर में टीम आक्रामक तरीके से खेल रही है। टीम की नजरें अपने तीसरे गोल पर हैं। इस गोल के साथ टीम इंडिया स्पेन पर पूरी तरह से दबाव बनाना चाहती है।

10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालीफिकेशन स्टेज 1 सुबह नौ बजकर 45 मिनट से (इलावेनिल वालारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार, अंजुम मुद्गिल और दीपक कुमार) खेला जाएगा। टेबल टेनिस में अचंत शरत कमल बनाम मा लोंग (चीन), पुरुष एकल तीसरा दौर, भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। मुक्केबाजी में लवलीना बोरगोहेन बनाम एपेट्ज नेदिन, महिला वेल्टरवेट राउंड आफ 16, भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 57 मिनट से होगा।

बैडमिंटन में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बनाम बेन लेन और सीन वेंडी (ब्रिटेन), पुरुष युगल ग्रुप ए मैच, भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 30 मिनट से होगा। वहीं सेलिंग में नेत्रा कुमानन, महिला लेजर रेडियल, भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 35 मिनट से, विष्णु सरवनन, पुरुष लेजर, भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 45 मिनट से. केसी गणपति और वरूण ठक्कर, पुरुष स्किफ 49 ईआर, भारतीय समयानुसार सुबह 11 बजकर 20 मिनट से।

स्पेन के खिलाफ चल रहे हॉकी मुकाबले में दूसरे क्वॉर्टर तक भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है। भारत ने सिमरनजीत और रुपिंदरपाल सिंह के शानदार गोलों के दम पर बढ़त बनाई है।

इससे पहले शूटिंग में अभिषेक वर्मा और यशस्विनी देसवाल ने बेहतर प्रदर्शन नहीं किया। इन दोनों की जोड़ी पहले ही राउंड में बाहर हो गई। इसमें अभिषेक ने 92 तो यशस्विनी ने 95 स्कोर किया। टोक्यो ओलंपिक में इनका सफर यहीं खत्म हो गया है।

मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ओलंपिक से बाहर हो गई है। इनकी जोड़ी फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही। 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड डबल्स से ये जोड़ी बाहर हुई है। बता दें कि पहले क्वालीफाईंग राउंड में इस जोड़ी ने टॉप किया था, लेकिन दूसरे राउंड में ये कुछ खास नहीं कर पाई और नंबर 7वें नंबर पर ही रही।

No comments