Breaking News

परियों जैसी हसीन पत्नी से शादी के लिए जरूर करें, इस अप्सरा की पूजा

परियों जैसी हसीन पत्नी से शादी के लिए जरूर करें, इस अप्सरा की पूजा

शादी से पहले पार्टनर को जानना बहुत जरुरी है। विवाह से पहले हम सब अच्छे जीवनसाथी की तलाश करते हैं। शास्त्रों में अलग-अलग इच्छाओं की पूर्ति के लिए अलग-अलग देवी-देवताओं की पूजा करने का विधान है। जिन युवाओं की इच्छा है कि उन्हें बहुत सुंदर पत्नी मिले, उन्हें अप्सरा उर्वशी की पूजा करनी चाहिए।

जरूर करें इस अप्सरा की पूजा ऐसा माना जाता है कि उर्वशी ने अपनी सुंदरता से पलभर में ही बड़े-बड़े ऋषि-मुनियों और तपस्वियों की तपस्या को भंग की है। इसी वजह से जो व्यक्ति इस अप्सरा की पूजा करता है उसे सुंदर पत्नी की प्राप्ति होती है।

अप्सरा उर्वशी की पूजा विधिवत तरीके से होनी चाहिए। इसके लिए व्यक्ति को किसी शुभ मुहूर्त का किसी विशेष दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नित्य कर्मों से निवृत्त हो जाए।

इसके बाद घर में किसी शांत एवं पवित्र स्थान की दीवार पर अप्सरा उर्वशी का चित्र बनाएं। चित्र काल्पनिक रूप से किसी स्त्री के आकार का बनाया जाना चाहिए। इसके बाद उस चित्र को उर्वशी मानकर उसका पूजन करें।

धूप-दीप, ध्यान करें। हार-फूल चढ़ाएं, प्रसाद अर्पित करें। साथ ही कामना करें कि पूजा करने वाले व्यक्ति को सुंदर और सर्वगुण संपन्न पत्नी प्राप्त हो जाए।

No comments