Breaking News

कोरोना के साथ केरल में बढ़ रहा है जीका वायरस का आंकड़ा

कोरोना के साथ केरल में बढ़ रहा है जीका वायरस का आंकड़ा

केरल में पांच और लोगों में जीका वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिससे इस वायरस के मामले बढ़कर 35 हो गए हैं. राज्य में अभी 11 ऐसे लोगों का उपचार चल रहा है. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एक मामला एर्नाकुलम से सामने आया है और वह व्यक्ति स्वास्थ्य कर्मी है. इससे पहले तक जीका वायरस संक्रमण के सभी मामले राजधानी से सामने आए थे.

मंत्री की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी प्रयोगशाला, अलाप्पुझा में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) और कोयंबटूर में माइक्रोबायोलॉजी प्रयोगशाला में किए गए परीक्षणों में वायरस की पुष्टि हुई है. 

कोरोना संक्रमण का ग्राफ भी जा रहा है ऊपर शनिवार को केरल में पिछले एक महिने में सबसे ज्यादा नए केस सामने आए हैं. बीच में कोरोना वायरस के केसों में गिरावट देखने को मिली थी लेकिन अब बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इसके अलावा राज्य में कोरोना वायरस की वजह से 114 और लोगों की मौत के साथ यह आंकड़ा 15,269 पर पहुंच गया है.

अगले 100-125 दिन महत्वपूर्ण नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वी के पॉल ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अगले 100-125 दिन महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी की तीसरी लहर को रोकने का लक्ष्य दिया है और यह संभव है. उन्होंने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया कोविड-19 की तीसरी लहर की ओर बढ़ रही है और यहां तक ​​​​कि प्रधानमंत्री ने भी इसका उल्लेख किया है और कहा है कि यह एक चेतावनी है कि किसी भी चीज को हल्के में नहीं लिया जा सकता है.

No comments