Breaking News

कर लो तैयारी: 10 सितंबर से Jio फ़ोन सेल शुरू सामने आए ये धांसू फीचर्स

कर लो तैयारी: 10 सितंबर से Jio फ़ोन सेल शुरू सामने आए ये धांसू फीचर्स

किफायती 4जी फोन की घोषणा के करीब दो महीने बाद आखिरकार JioPhone Next के स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन सामने आ गए हैं। आपको याद दिल दें कि मुकेश अंबानी ने इस साल Jio Phone Next का जून में Reliance AGM 2021 में पेश किया था। उस समय, कंपनी ने केवल फोन के डिज़ाइन का खुलासा किया और कुछ विशेषताओं की जानकारी दी थी। हालांकि, तबसे अबतक फोन के हार्डवेयर को लेकर एक रहस्य बरकरार था। लेकिन अब, एक्सडीए डेवलपर के मिशाल रहमान ने 10 सितंबर से भारत में फोन की बिक्री से पहले जियो फोन नेक्स्ट के कुछ स्पेक्स का खुलासा किया है। आइए जानते हैं रिलायंस और गूगल का किफायती 4जी स्मार्टफोन में क्या खास फीचर्स होंगे।
Jio Phone Next स्पेसिफिकेशन्स

रहमान ने अपने ट्वीट की शुरुआत JioPhone नेक्स्ट बूट स्क्रीन को साझा करा है, जिसमें “Created with Google” लिखा दिखाई दे रहा है। स्मार्टफोन Google Duo Go के साथ पहले से इंस्टॉल आएगा, लेकिन जाहिर तौर पर यह Duo का एक विशेष Android Go-ऑप्टिमाइज संस्करण नहीं है। इसके अलावा Google कैमरा गो का एक नया संस्करण स्नैपचैट इंटीग्रेशन के साथ पहले से इंस्टॉल आता है।

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की ओर बढ़ते की बात करें तो Jio Phone Next क्वालकॉम 215 द्वारा संचालित होगा। इसमें एंट्री-लेवल 1.3GHz प्रोसेसर दिया जाएगा जो कि वर्तमान में Nokia 1.4 जैसे फोन को पावर देता है। रिपोर्पट के आधार पर फोन में 1440×720 रिज़ॉल्यूशन वाली स्क्रीन होगी। इसके अलावा जियो फोन नेक्स्ट आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर कार्य करेगा। हालांकि, रिपोर्ट में रैम व स्टोरेज की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, हम मानते हैं कि Jio Phone Next 2GB से अधिक रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। अन्य पुष्टि की गई Jio Phone नेक्स्ट फीचर्स में वॉयस असिस्टेंट, लैंग्वेज ट्रांसलेशन, AR फिल्टर के साथ स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ शामिल होगा।
Jio Phone Next Sale

भारत में Jio Phone की बिक्री की तारीख 10 सितंबर है, कंपनी ने Reliance AGM 2021 के दौरान इस बात की जानकारी दी थी। हालांकि, भारत में Jio Phone नेक्स्ट की कीमत का खुलासा होना बाकी है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि Jio बाजार को उसी तरह से बाधित करेगा जैसे उसने Jio के साथ किया था।

Jio-Google SmartPhone JioPhone Next एक एंडरॉयड मोबाइल है लिहाजा इस फोन को सभी सोशल मीडिया ऐप्स का सपोर्ट मिलेगा। जियोफोन नेक्स्ट में Facebook और Instagram के साथ ही WhatsApp को भी चलाया जा सकेगा। वहीं इस फोन में My Jio Apps भी प्रीलोडेड दिए जाने की उम्मीद है, जिसकी डिटेल बेहद जल्द अपडेट की दी जाएगी।

कैसा है JioPhone Next का डिजाइन Jio-Google SmartPhone यानी JioPhone Next लुक और डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने फोन के फ्रंट पैनल पर स्क्रीन के उपरी और नीचे चौड़े बेजल्स दिए हैं। उपरी बेजल पर स्पीकर के साथ सेल्फी कैमरा और फ्लैश लाईट दी गई है। इसी तरह फोन के बैक पैनल पर सिंगल रियर कैमरा सेंसर दिया गया है जो फ्लैश लाईट के साथ वर्टिकल शेप में स्थित है। रियर पैनल के बीच में Jio लोगो लगा है जो फिंगरप्रिंट सेंसर इम्बेडेड होगा या नहीं यह अभी पुख्ता नहीं हो पाया है। रियर पैनल पर नीचे स्पीकर मौजूद है तथा दाएं पैनल पर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर दिया गया है। उम्मीद है कि फोन का बैक पैनल हटाकर फोन बैटरी को बाहर भी निकाला जा सकेगा।

No comments