Breaking News

10वीं पास के लिए खुशखबरी, डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

10वीं पास के लिए खुशखबरी, डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

पश्चिम बंगाल में पोस्ट ऑफिस विभाग में बड़ी संख्या में भर्ती निकाली गई है. पश्चिम बंगाल में ग्रामीण डाक सेवक के 2357 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 19 अगस्त 2021 तक है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं, वे https://indiapost.gov.in या https://appost.in/gdsonline के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं.

जीडीएस की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में 10 वीं कक्षा का माध्यमिक विद्यालय परीक्षा प्रमाण पत्र उत्तीर्ण होना चाहिए. वहीं उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का अध्ययन किया होना चाहिए.

जीडीएस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी.

जीडीएस पोस्ट पर अप्लाई करने वाले ओबीसी/ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये का ओवदन शुल्क देना होगा. जबकि, महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. उम्मीदवारों का चयन 10वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

No comments