Breaking News

हरियाणा के दो स्कूलों में 6 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप, हिमाचल में भी दो अगस्त से खुलेंगे स्कूल

हरियाणा के दो स्कूलों में 6 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप, हिमाचल में भी दो अगस्त से खुलेंगे स्कूल

हरियाणा के फतेहाबाद में जाखल खंड के 2 गांवों में सरकारी मिडिल व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में 6 विद्यार्थियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. सिविल सर्जन फतेहाबाद ने इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के बच्चों की कोविड-19 सैंपलिंग करवाने का आदेश दिया है. कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए सभी संभव प्रयास करने को कहा गया है.

जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग ने बताया कि जाखल खंड के जिन 2 स्कूलों में विद्यार्थियों को पॉजिटिव पाया गया है, उनके सभी विद्यार्थियों, अध्यापकों की सैंपलिंग होगी. इसके अलावा अकेले जाखल खंड के ही नहीं, बल्कि जिला के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया गया है कि वह स्कूल आने वाले सभी विद्यार्थियों का एवं अध्यापकों का कोरोना टेस्ट अवश्य करवाएं. 

बिना टेस्ट करवाए किसी भी विद्यार्थी को स्कूल में नहीं आने दिया जाएगा. इसके अलावा जाखल के इन दो स्कूलों में शनिवार को छुट्टी वाले दिन भी बच्चों एवं अध्यापकों के सैंपल लिए जाएंगे. स्कूलों में बच्चों एवं अध्यापकों के मास्क पहनकर आने एवं मुख्य द्वार पर सेनिटाइजर का प्रयोग पहले ही किया जा रहा है. विभाग की ओर से मामले में पूरी सतर्कता बरती जा रही है.

कहां-कहां मिले कोरोना के केस गांव म्योंद कलां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने गांव गुल्लर वाला एवं करंडी में सरकारी स्कूलों के बच्चों के 28 जुलाई को कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे. सैंपल रिपोर्ट मिलने पर 6 विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए हैं. राजकीय मिडल स्कूल गुल्लर वाला से 2 छात्राएं 11-11 वर्षीय छात्राएं एवं एक 10 वर्षीय छात्रा पॉजिटिव है, वहीं करंडी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 16 वर्षीय 2 छात्राएं एवं एक 16 वर्षीय छात्र पॉजिटिव मिला है. सभी पॉजिटिव पाए गए विद्यार्थियों को घर पर आइसोलेट कर दिया गया है.

जिले में कितने केस इसी के साथ ही जिले में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 17808 पहुंच गया है. इनमें से 17303 लोग ठीक हो चुके हैं तथा अब तक जिले में 481 लोगों की मौत हो चुकी है. जिले में अब कोरोना के 10 एक्टिव केस हो गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है. जिले में शुक्रवार को 31 सेंटरों पर 2266 लोगों ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया. इसके अलावा जिले में कोविशील्ड वैक्सीन की 20 हजार डोज और मिल गई हैं तथा आज सभी सेंटरों पर टीके लगेंगे.

No comments