Breaking News

3 खिलाड़ी जिन्हें साल 2021 में बीसीसीआई नियुक्त कर सकती नया कप्तान

3 खिलाड़ी जिन्हें साल 2021 में बीसीसीआई नियुक्त कर सकती नया कप्तान

जनवरी साल 2017 से विराट कोहली भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम को काफी सफलता भी मिली है. हालांकि साल 2021 में विराट कोहली की जगह बीसीसीआई किसी अन्य खिलाड़ी को भी टीम की कप्तानी देने में विचार कर सकती है. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन 3 खिलाड़ियों का ही नाम बताएंगे, जो साल 2021 में भारत के नए कप्तान बनाए जा सकते हैं.

रोहित शर्मा (वनडे, टी-20) जब भारतीय टीम साल 2019 का विश्व कप हारकर भारत आई थी, तो फैंस ने सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया कप्तान बनाने की मांग की थी.

दरअसल, रोहित शर्मा का भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए रिकॉर्ड काफी शानदार है और वहीं आईपीएल में वह अपनी टीम मुंबई इंडियंस को भी 5 बार का आईपीएल विजेता बना चुके हैं.

भारत को उन्होंने श्रीलंका में 2018 में हुई निदहास ट्रॉफी जीताई थी. वहीं एशिया कप 2018 का भी विजेता बनाया था. उनके इन शानदार कप्तानी रिकॉर्ड्स के बाद फैंस उन्हें नया कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं.

अगर भारत इस साल टी-20 विश्व कप 2021 हारता है, तो बीसीसीआई रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान बना भी सकती है.

केएल राहुल ((वनडे, टी-20) केएल राहुल को टी-20 और वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में उपकप्तान बनाकर भेजा गया था. इससे कहीं ना कहीं बीसीसीआई ने संकेत दिया था कि वह केएल राहुल को भविष्य में टीम का कप्तान बनाने की योजना कर रहे हैं.

दरअसल, रोहित शर्मा की उम्र विराट कोहली से भी ज्यादा है. ऐसे में विराट के बाद रोहित शर्मा को कप्तानी देने ज्यादा मतलब नही बन पा रहा है.

ऐसे में बीसीसीआई विराट कोहली के बाद केएल राहुल को कप्तान बनाने में विचार कर सकती है. टी-20 विश्व कप 2021 में अगर भारत को हार मिलती है, तो केएल राहुल भी भारतीय टीम की कप्तानी के एक बड़े दावेदार होंगे.

अजिंक्य रहाणे (टेस्ट) अजिंक्य रहाणे का भारत के लिए कप्तानी करते हुए रिकॉर्ड काफी अच्छा है. उन्होंने भारत को अब तक अपनी कप्तानी में खेले तीनों टेस्ट मैच जीताए हुए हैं. वहीं उनकी कप्तानी में भारत ने 3 वनडे मैच खेले हुए हैं और वह भी जीते हुए हैं.

विराट कोहली पिछले काफी समय से भारत की तीनों फॉर्मेट में कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में वह अपना वर्कलोड मैनेज करने के लिए साल 2021 में टेस्ट की कप्तानी छोड़ सकते हैं और अपना पूरा ध्यान अपनी बल्लेबाजी में लगा सकते हैं.

अगर विराट कोहली साल 2021 में टेस्ट कप्तानी छोड़ते हैं, तो अजिंक्य रहाणे भारत के नए टेस्ट कप्तान बनाए जा सकते हैं.

No comments