Breaking News

केएल राहुल ने लॉर्ड्स में खत्म किया 31 साल का सूखा, शतक जड़ने के बाद कुछ ऐसे मनाया जश्न-video


भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा तो वहीं रोहित शर्मा ने भी इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर खबर ली। राहुल ने लॉर्ड्स में 31 साल के सूखे को खत्म किया और इस ऐतिहासिक मैदान पर 1990 के बाद सेंचुरी बनाने वाले पहले भारतीय ओपनर बने। 212 गेंदों का सामना करने के बाद शतक ठोकने वाले केएल राहुल ने बेहद शांत अंदाज में अपनी इस सेंचुरी को सेलिब्रेट किया। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक महज 3 विकेट खोकर 276 रन बना लिए हैं और राहुल 127 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।


राहुल ने मार्क वुड के ओवर की तीसरी गेंद पर कट शॉट पर चौका बटोरते हुए अपने करियर का छठा शतक पूरा किया। भारतीय ओपनर ने हेल्मेट निकालकर एकदम शांत तरीके से अपने इस यादगार शतक को सेलिब्रेट किया। दूसरे छोर पर खड़े कप्तान विराट कोहली ने राहुल को गले लगाकर शाबाशी दी। राहुल अपनी पारी की शुरुआत काफी धीमे अंदाज में की और रोहित शर्मा को ज्यादा स्ट्राइक पर रखा। रोहित ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 145 गेंदों में 83 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि, हिटमैन अपने शतक से चूक गए और जेम्स एंडरसन का शिकार बने।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को राहुल और रोहित ने बेहतरीन शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़े। रोहित के आउट होने के बाद राहुल ने जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी जारी रखी और कप्तान कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 117 रन जोड़े। विराट एकबार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे और 42 रन बनाकर ओली रोबिंसन की गेंद पर आउट हुए। वहीं, चेतेश्वर पुजारा का फ्लॉप शॉ इस मैच में भी जारी रहा और वह सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

No comments