Breaking News

पहली बार नौकरी तलाश रहे फ्रेशर्स जरूर फॉलो करें ये टिप्स, मिल जाएगी जॉब

पहली बार नौकरी तलाश रहे फ्रेशर्स जरूर फॉलो करें ये टिप्स, मिल जाएगी जॉब

कोरोना के कारण कई लोगों ने अपनी नौकरी गँवाई है इससे बेरोजगारी और बढ़ गयी है। हर साल लाखों स्टूडेंट्स 12वीं या ग्रेजुएशन करके जॉब के लिए कोशिश करते हैं लेकिन इनमे से बहुत कम स्टूडेंट्स को ही इसमें सफलता मिल पाती है। इसका सबसे प्रमुख कारण ये है कि ये स्टूडेंट्स बिना तैयारी के फील्ड में उतरने की कोशिश करते हैं। आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके किसी भी फील्ड में जॉब्स हासिल करना आसान होगा।

फ्रेशर्स जरूर फॉलो करें ये टिप्स


किसी भी स्टूडेंट के लिए सबसे पहले ये निर्णय लेना बहुत जरुरी है कि वो अपनी जिंदगी में करना क्या चाहता है। इस बात को लेकर अक्सर स्टूडेंट्स में काफी कंफ्यूजन देखने को मिलती है।

आप किसी भी फील्ड में करियर बनाना चाहते हों, आजकल सभी जगह कम्युनिकेशन स्किल्स का होना बहुत जरुरी है। इसलिए आजकल स्टूडेंट्स का हिंदी के साथ इंग्लिश लैंग्वेज में भी निपुण होना बहुत जरुरी है।

इंग्लिश में एक कहावत है कि “फर्स्ट इम्प्रैशन इज लास्ट इम्प्रैशन”। इसलिए दूसरों से हटकर खुद को साबित करने के लिए आपका रिज्यूम सबसे आकर्षक और बेहतरीन होना जरुरी है।

आजकल हर कंपनी चाहती है कि उसके कर्मचारी में ख़ास स्किल्स और बेहतरीन नेटवर्किंग क्षमता हो। इसलिए जितना ज्यादा हो सके अपनी स्किल्स को इम्प्रूव करें।

No comments