Breaking News

आज के दिन भूल से भी न करे ये 8 काम, वरना जिंदगी भर बने रहेंगे कंगाल

आज के दिन भूल से भी न करे ये 8 काम, वरना जिंदगी भर बने रहेंगे कंगाल

सप्ताह में सात दिन होते है, ये सातों दिन अपने आप मे एक विशेष महत्व रखते हैं। जिसका असर हमारे जन्मकुडली में पाए जाने वाले ग्रह नक्षत्रों पर भी होता है। शास्त्रों के अनुसार बुधवार का दिन गणेश जी की उपासना के लिए सर्वोत्तम माना गया है। यह दिन प्रथम पूज्य गणेश जी की पूजा तीक्ष्ण बुद्धि के साथ-साथ सभी प्रकार के कष्ट निवारण के लिए बेहद खास है।बुधवार का दिन गणेशजी की पूजा के साथ साथ बुध देव की भी पूजा की जाती है।

जैसे गणेशजी की पूजा करने का अपना ही विधान है वैसे बुध देव की पूजा का भी अपना ही विधान है। बुधवार के दिन बुध देव की पूजा अर्चना से प्रसन्न कर उनसे बुद्धि, बल,और वेतन मे वृद्धि की जा सकती है। जीवन में सफलता पाने के लिए बुद्धि और चतुराई का समावेश होना अत्यंत अवश्यक है। कारोबार एवं अच्छा पद ही जीवन में सफलता की राहें बनाते हैं। इसके लिए धन प्रबंध बहुत आवश्यक है। कोई भी शुभ कार्य करते है तो सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा करते है। तो आज हम आपको बताएंगे बुधवार के दिन कौनसे कार्य नहीं करने चाहिए, जो आपके कार्य में बाधा बन सकते है –

बुधवार के दिन ना करें ये काम

आपको बता दें की बुधवार के दिन कभी भी पान आदि का सेवन नहीं करना चाहिए।
अगर आप नए जूते या नए कपड़े खरीदने जा अरहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें की वो दिन बुधवार का दिन ना हो।
आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए की बुधवार के दिन कभी भूल से भी कन्या का अपमान नहीं करना चाहिए। यदि आपको कहीं पर भी छोटी कन्या दिखे तो उसे उपहार स्वरूप कुछ भेंट करें या फिर कुछ पैसे अवश्य दे दे।

आपने अक्सर ही देखा होगा की लोग रास्ते में कभी किन्नर दिख जाते है तो उसका मज़ाक उड़ते हैं मगर बता दें की बुधवार के दिन आपको भूल से भी ऐसा नही करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से आपकी बुद्धि और यश का नाश होता है। संभव हो तो उन्हे कुछ रुपए उफर के रूप मे दे दीजिये।

बुधवार के दिन इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए की इस दिन दूध जलाने का काम ना करें जैसे खीर बनाना, दूध उबलना, पनीर निकालना।

यह भी बताया जाता है की बुधवार के दिन टूथपेस्ट, ब्रश और इस तरह की अन्य कोई भी ऐसी चीज जो बाल से संबंधित है, उसे नहीं खरीदना चाहिए।

बुधवार के दिन बेटी को विदा करना आपके लिए और आपकी बेटी के लिए अत्यंत दुखदायी हो सकता है। अगर आपकी बेटी की बुध ग्रह की दशा खराब हो तो आपको ऐसी भूल बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए।ऐसी मान्यता है कि बुधवार के दिन अपनी बेटियों को ससुराल के लिए विदा नहीं करना चाहिए।इस दिन बेटी को विदा करने से रास्ते में किसी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना अधिक रहती है। इतना ही नहीं, आपकी बेटी का अपने ससुराल से संबंध भी बिगड़ सकता है।

सबसे महत्वपूर्ण बात की बुधवार के दिन कभी भी पुरूषों को अपने ससुराल नहीं जाना चाहिए, इससे उनके यश में कमी आती है।

No comments