Breaking News

पहले दिन का खेल खत्म, England ने को ठोस शुरुआत, भारत की पहली पारी महज 78 रन पर सिमटी

पहले दिन का खेल खत्म, England ने को ठोस शुरुआत, भारत की पहली पारी महज 78 रन पर सिमटी

IND vs ENG 3rd Test Day 1 LIVE Score: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला लीड्स के हेंडिग्ले में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लिश गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आए। टीम इंडिया की पहली पारी महज 78 रन पर सिमट गई। इसके जवाब इंग्लैंड ने भारतीय टीम पर बढ़त बना ली है। खबर लिखे जाने इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 100 से अधिक रन बना लिए है। रोरी बर्न्स और हसीब हमीद क्रीज पर मौजूद हैं। हसीब ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा पचासा जड़ा। वहीं, भारत को पहले विकेट की तलाश है।

हसीब हमीद ने जड़ा पचासा: हसीब हमीद ने 37वें ओवर (बुमराह) की दूसरी गेंद पर चौके के साथ करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 110 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रन की साझेदारी हो चुकी है।

टीम इंडिया की पहली पारी महज 78 रन पर सिमटी इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। टीम इंडिया की पहली पारी मजह 78 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के खिलाफ यह तीसरा सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में साल 1974 में 42 और 1952 में मैनचेस्टर में 58 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की खराब शुरुआत हुई। महज चार रन के स्कोर पर दो विकेट गिर गए। 

इसके बाद रोहित ने रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। 58 रन के स्कोर पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। इसके बाद मेहमान टीम के लगातार विकेट गिरते गए। तीन बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने तीन तीन जबकि सैम करन और ओली रॉबिन्सन ने दो-दो विकेट चटकाए।

No comments