Breaking News

धनलक्ष्मी की प्राप्ति के लिए जन्माष्टमी के दिन करें यह टोटका

धनलक्ष्मी की प्राप्ति के लिए जन्माष्टमी के दिन करें यह टोटका

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव जन्माष्टमी के दिन अगर समस्याओं के निराकरण के लिए कुछ विशेष पूजा पाठ या उपायों, टोटकों को किया जाये तो कहा जाता हैं कि नंदलाल सभी दुखों को हर लेते हैं । अगर कोई व्यक्ति आर्थ‍िक तंगी से परेशान हैं, या शादी विवाह में आ रही रुकावटें हो, संतान सुख की समस्या तो, इनके निवारण के लिए जन्माष्टमी के जैसा सुनहरा मौका कोई दूसरा नहीं हो सकता हैं । नीचे दिये गये कुछ सरल से टोटके इस जन्माष्टमी पर जरूर करें औऱ अपनी सभी परेशानियों से मुक्ति पाएं ।

1- धनलक्ष्मी की प्राप्ति के लिए धन प्राप्ति के लिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन नारायण के अवतार भगवान कृष्ण को वस्त्र भेट करें । माखन, मिसरी में तुलसी दल मिलकार भोग लगायें । अब भगवान श्रीकृष्ण से महालक्ष्मी की कृपा करने की गुहार लगायें और इस मंत्र - ' ॐ लीलादंड गोपीजनसंसक्तदोर्दण्ड बालरूप मेघश्याम भगवन विष्णो स्वाहा" का 1000 बार जप श्रद्धा पूर्वक करें ।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण की पूजा में करते समये इतना जरूर करें- भगवान कृष्ण की पूजा मधुर भाव से करें । मंत्र जप के लिए तुलसी या चन्दन की माला का ही प्रयोग करें । मंत्र जप के तुरंत बाद जल का स्पर्श न करें । मंत्र जप के साथ सात्विकता बनाये रखें ।

2- संतान सुख की प्राप्ति के लिए रामबाण टोटका श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन सुबह एवं रात्रि में दोनों समय भगवान कृष्ण के बाल रूप लड्डू गोपाल जी की मूर्ति का पति - पत्नी दोनों ही पंचामृत से अभिषेक करें । अभिषेक के बाद लड्डू गोपाल जी के सामने गाय के घी का दीपक जलाएं, एवं संतान प्राप्ति भा भाव करते हुए इस गोपाल मंत्र - "ॐ क्लीं देवकी सुत गोविन्द वासुदेव जगत्पते, देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गता" का 1100 बार जप करें । ऐसा करने से निश्चित ही संतान सुख की प्राप्ति होगी ।

3- विवाह में आ रही रूकावटें दूर करने के लिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन शादी विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए भगवान कृष्ण को सुगन्धित जल अर्पित कर ताजे पीले फूलों की माला एवं खूले फूल चढाएं । अब गोकुलपति श्री नंदलाल के इस मंत्र- "ॐ गोकुल नाथाय नमः " का 2100 मंत्रों का जप करें ।

No comments