Breaking News

हिमाचल के स्कूलों में कला और शारीरिक शिक्षक की निकली भर्ती!

हिमाचल के स्कूलों में कला और शारीरिक शिक्षक की निकली भर्ती!

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में चार साल बाद कला और शारीरिक शिक्षकों को लेकर बड़ा फैसला लिया है अब कला और शारीरिक शिक्षकों की भर्ती होगी। 2017 में आखिरी बार दोनों श्रेणियों के शिक्षकों के 500 पद भरे गए थे। वर्ष 2018 के बाद भी कला और शारीरिक शिक्षकों की भर्ती नहीं हुई है। काफी लंबे समय से इन शिक्षकों के पदों को भरने की मांग जारी थी। स्कूलों में अभी शारीरिक शिक्षकों के 1744 और कला शिक्षकों के 1588 पद रिक्त चल रहे हैं। सीएंडवी अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष चमन लाल शर्मा ने कला शिक्षकों के 820 और शारीरिक शिक्षकों के 870 पद भरने को मंजूरी देने के लिए सरकार का आभार जताया है।

उन्होंने कहा कि सीएंडवी अध्यापक संघ 2018 से लगातार इन पदों को भरने की मांग सरकार तथा विभाग से उठाता रहा है। तीन बार इन पदों को भरने के लिए फाइल वित्त विभाग को भेजी गई लेकिन वित्त विभाग से पदों को भरने की स्वीकृति नहीं मिल पाई।दोबारा जब सीएंडवी अध्यापक संघ इन पदों को भरने बारे मुख्यमंत्री से मिला तो उसके बाद मुख्यमंत्री ने चार हजार पद बजट सत्र में शिक्षा विभाग में भरने की मंजूरी दी। वहीं, विभिन्न श्रेणियों के चार हजार शिक्षकों के पद भरने का मामला भी बीते कई माह से अटका हुआ था।

वित्त विभाग की ओर से मुख्यमंत्री की इस बजट घोषणा को मंजूरी नहीं दी जा रही थी। वित्त विभाग की ओर से आपत्तियां लगाकर प्रस्ताव शिक्षा विभाग को वापस भेजा जा रहा था। पिछले दिनों हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने वित्त विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। शिक्षा मंत्री के मामला उठाने पर मुख्यमंत्री ने मंगलवार को हुई बैठक में चार हजार शिक्षकों की भर्ती के प्रस्ताव को लाने के निर्देश दिए थे।

No comments