Breaking News

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, हिमाचल की इन दो खिलाड़ियों को भी मिला स्थान

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, हिमाचल की इन दो खिलाड़ियों को भी मिला स्थान

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट और सीमित ओवरों की सीरीज के लिए महिला टीम की घोषणा कर दी है। इस दौरे में भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया में एक डे-नाइट टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले जाएंगे। इन मुकाबलों के लिए टीम 29 अगस्त को रवाना होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले 3 टी-20 मैचों के लिए हिमाचल प्रदेश महिला क्रिकेट टीम की दो खिलाडियों हरलीन दियोल और रेणुका सिंह को भी शामिल किया गया है।

बता दें कि हरलीन दियोल 2019 से इंडियन महिला टीम में खेल रही हैं, जबकि रेणुका सिंह का पहली बार इंडिया महिला टीम में चयन हुआ है। रेणुका सिंह हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले से संबंध रखती हैं और उन्होंने अपनी प्रारंभिक ट्रेनिंग धर्मशाला आवासीय महिला क्रिकेट अकादमी से की है। दो जनवरी 1996 को जन्मी रेणुका सिंह ने 2011 में अंडर-19 हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम से अपने करियर की शुरुआत की थी और सत्र 2018-19 में महिला अंडर-23 टी-20 चैलेंजर ट्राफी व महिला सीनियर चैलेंजर ट्राफी में भाग लिया था।

साल 2019 में रेणुका सिंह ने इंडियन बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन व इंग्लैंड महिला टीम के बीच हुए मैच में भाग लिया था। इसके अतिरिक्त 2019-20 में इंडिया ए टीम के लिए भी रेणुका का चयन हुआ था। जिसने ऑस्ट्रेलिया ए टीम के विरुद्ध मैच खेला था तथा उन्होंने महिला टी-20 चैलेंजर 2019-20 और महिला टी-20 कुआदीरंगुलर सर्विस 2019-20 में भी भाग लिया।

ये होगी टी-20 मैचों के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम: हरमनप्रीत कौर (कैप्टन), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दिप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यास्तिका भाटिया, शिखा पांडे, मेघना सिंह, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, ऋच्चा घोष (विकेट कीपर), हरलीन देओल, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, रेणुका सिंह ठाकुर।

No comments