Breaking News

आपकी हथेली पर है 'H' का निशान? रहस्य जान रह जाएंगे दंग

आपकी हथेली पर है 'H' का निशान? रहस्य जान रह जाएंगे दंग

इंसान का भविष्य उसके हाथों की लकीरों में छिपा होता है. कुछ लोगों को भले ही ये बात सिर्फ मजाक लगे, लेकिन हस्तरेखा विज्ञान में हथेली के इन्हीं निशानों को बहुत खास माना गया है. इसके मुताबिक, हथेली पर बनी लकीरें वाकई आपका भविष्य बता सकती हैं. इसलिए आज हम आपकी लकीरों में छिपे उन रहस्यों के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

'H' के निशान का क्या मतलब? हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हथली देखकर किसी इंसान की पर्सनेलिटी और भविष्य के बारे में बताने की कला को किरोमैंसी कहा जाता है. आपने कभी ध्यान भी दिया होगा कि हमारी हथेलियों पर ढेर सारी लकीरें बड़े अव्यवस्थित ढंग से बनी होती हैं. इसमें हर लाइन और कर्व का कुछ ना कुछ मतलब जरूर होता है. अगर आपके हाथ की लकीरें 'H' की शेप बना रही हों तो उनके जीवन में 40 की उम्र के बाद कुछ सफल परिवर्तन देखने को मिलते हैं.

40 की उम्र के बाद मिलता है मेहनत का फल ऐसा माना जाता है कि 'H' निशान वाले लोगों का जीवन 40 की उम्र के बाद यूटर्न ले लेता है. ये लोग अचानक से जीवन में धन या बेहतर आर्थिक हालातों को देखते हैं. जबकि 40 साल से पहले इन लोगों को अपने परिश्रम का वो फल नहीं मिल पाता है, जिसकी उन्हें अपेक्षा रहती है. ऐसे लोग 40 साल से पहले अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष करते रहते हैं. सरल शब्दों में कहें तो 40 साल पूरे होने के बाद इन्हें अपनी मेहनत का फल मिलता है.

कैसा होता है 'H' निशान वालों का व्यवहार वहीं, व्यवहार को लेकर बात की जाए तो जिन लोगों के हाथ पर 'H' बन होता है, वे काफी इमोशनल होते हैं. इसी कारण वे अक्सर लोगों की मदद के लिए अपने रास्ते से हट जाते हैं. इतना ही नहीं, अपने उदार स्वभाव के चलते ऐसे लोग दूसरों से ठगे भी जाते हैं. उन्हें अपने जीवन के हर स्टेप पर परेशानियों और विरोध का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोग अपने शुभचिंतकों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं. लेकिन सकारात्मक रूप से ये धनी होते हैं, और यही उनकी सबसे खास बात होती है.

No comments