Breaking News

Bhai Dooj 2021: भाई राशिनुसार अपनी बहन को दें ये गिफ्ट्स, रिश्ते होंगे और ज्यादा मजबूत

भाई राशिनुसार अपनी बहन को दें ये गिफ्ट्स, रिश्ते होंगे और ज्यादा मजबूत

4 नवंबर को सभी ने दिवाली का त्योहार (Diwali Festival) मनाया और उसके अगले दिन गोर्वधन (Goverdhan) की पूजा की। 6 नवंबर यानी शनिवार को भाईदूज (Bhai Dooj) का त्योहार मनाया जा रहा है। यह त्योहार रक्षाबंधन (Rakshabandhan) की तरह भाई-बहनों के लिए काफी महत्वूपर्ण माना जाता है। इस दिन बहनें अपने भाईयों के लिए लंबी उम्र और तरक्की की दुआएं करती हैं। भाईदूज भाई-बहन के मजबूत रिश्ते का प्रतीक माना जाता है।

राशिनुसार बहन को दें ये गिफ्ट भाई दूज के दिन बहन अपने भाई को तिलक लगाकर उसे भोजन करवाती हैं। ज्योतिषविदों का कहना है कि इस दिन राशिनुसार किए गए उपाय से रिश्ते को ज्यादा बेहतर और मनबूत बनाया जा सकता है।

मेष -भाई दूज के मौके पर भाई और बहन शिवजी को बेलपत्र और जल अर्पित करें। साथ ही हरे फल का दान करें। इस राशि के भाई अपनी बहन को लाल रंग के वस्त्र गिफ्ट कर सकते हैं।

वृषभ -भाई और बहन शिव जी को पंचामृत अर्पित करें। साथ ही सफेद मिठाई का दान करें। इस राशि के भाई बहनों को चांदी से बना कोई तोहफा गिफ्ट में दे सकते हैं।

मिथुन -भाई और बहन सूर्य भगवान को जल अर्पित करें। साथ ही किसी निर्धन को गुड़ का दान करें। इस राशि के भाई अपनी बहनों को प्लांट (पौधे) गिफ्ट में दें तो बेहतर होगा।

कर्क-भाई और बहन गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें। साथ ही हरे फल का दान करें। कर्क राशि के जातक अपनी बहन को किताबें गिफ्ट कर सकते हैं।

सिंह -भाई और बहन मां लक्ष्मी को पुष्प अर्पित करें। साथ ही सफेद मिठाई का दान करें। सिंह राशि के जातक अपनी बहनों को गर्म वस्त्र गिफ्ट कर सकते हैं।

कन्या -भाई और बहन हनुमान जी की पूजा करें। साथ ही किसी निर्धन को गुड़ का दान करें। इस राशि के लोग अपनी बहनों को घर में सजावट का कोई भी सामान गिफ्ट कर सकते हैं।

तुला-भाई और बहन शिव जी को जल अर्पित करें। साथ ही किसी निर्धन को केले का दान करें। तुला राशि के जातक अपनी बहनों को सुगंधित इत्र गिफ्ट कर सकते हैं।

वृश्चिक -भाई और बहन पीपल के नीचे दीपक जलाएं। साथ ही किसी निर्धन को खाने पीने की वस्तु का दान करें। वृश्चिक राशि के जातक अपनी बहनों को मेहरून रंग के वस्त्र उपहार में दे सकते हैं।

धनु-भाई और बहन पीपल के नीचे दीपक जलाएं। साथ ही किसी निर्धन को खाने पीने की वस्तु का दान करें। इस राशि के जातक बहनों को धातु से बना कोई भी आइटम गिफ्ट कर सकते हैं।

मकर -भाई और बहन शिव जी को जल अर्पित करें। साथ ही किसी निर्धन को केले का दान करें। मकर राशि के जातक बहनों को ऊनी वस्त्र उपहार में दें।

कुंभ-भाई और बहन हनुमान जी की पूजा करें। साथ ही किसी निर्धन व्यक्ति को गुड़ का दान करें। कुंभ राशि वाले बहन को सोने का आभूषण गिफ्ट कर सकते हैं।

मीन -भाई और बहन शिव जी को पंचामृत अर्पित करें। साथ ही किसी निर्धन को सफेद मिठाई अर्पित करें। मीन राशि वाले बहन को नीले रंग के वस्त्र गिफ्ट में दे सकते हैं।

Tags: Bhai Dooj rashifal, Bhai Dooj Gift for Sister, Bhai Dooj Gift Rashi ke Anusar, gift according rashi, zodiac zodiac, signs

No comments