Breaking News

भारत के लिए वनडे मैच में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा

Stuart Binny retirement: वनडे इंटरनेशनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी का रिकार्ड बनाने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है।
37 वर्षीय इस आलराउंडर ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में देश का प्रतिनिधित्व किया है और अब उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। भविष्य में उनकी क्या योजनाएं हैं, इस बारे में अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

स्टुअर्ट बिन्नी भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के चयनकर्ता रहे रोजर बिन्नी के बेटे हैं। स्टुअर्ट बिन्नी ने साल 2014 में गेंदबाजी में एक ऐसा रिकार्ड बनाया था, जिसके आज तक कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं तोड़ पाया है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक पारी में महज 4 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे। भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी का ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनसे पहले साल 1993 में अनिल कुंबले ने 12 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टुअर्ट बिन्नी ने साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था और वे आखिरी बार 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नजर आए थे, जबकि दो साल से उनको आइपीएल में भी खेलने का मौका नहीं मिला था। ऐसे में इस आलराउंडर ने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। हालांकि, अब वे किसी भी देश की टी20, टी10 या फिर किसी भी फ्रेंचाइजी लीग में खेलने के लिए योग्य हो गए हैं, लेकिन वे कभी आइपीएल भी नहीं खेल पाएंगे।

No comments