Breaking News

हिमाचल: 120 सैकेंड तक सामने थी मौत, पांव-हाथ से थामे रखी ब्रेक, सूझबूझ से बचाई 30 लोगों की जान

हिमाचल: 120 सैकेंड तक सामने थी मौत, पांव-हाथ से थामे रखी ब्रेक, सूझबूझ से बचाई 30 लोगों की जान

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक बस चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया और बस में सवार करीब 30 लोगों की जान बच गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पांवटा शिलाई नेशनल हाईवे-707 पर बोहराड़ के समीप एक निजी बस करीब 300 मीटर गहरी खाई मे गिरने से बाल-बाल बच गई। इस बस के चालक ने यदि सूझबूझ न दिखाई होती तो बस में सवार करीब 30 यात्री इस हादसे का शिकार हो जाते।

आपको बता दें कि शुक्रवार को शाम करीब चार बजे के पांवटा साहिब-गताधार रूट पर एक निजी बस पांवटा साहिब से शिलाई की तरफ जा रही थी। यहां कफोटा से करीब 10 किलोमीटर दूर यह बस जैसे ही बोहराड़ के समीप पंहुची तो बस के स्टेयरिंग की रॉड टूट गई, और बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई। यह बस सड़क किनारे लगे पैरापिट को तोड़कर हवा में लटक गई। आपको बता दें कि इस बस का आगे का आधे से ज्यादा हिस्सा सड़क के बाहर हवा में लटक गया।

बस चालक ने हौसला नहीं खोया और अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए बस की ब्रेक पर खड़ा हो गया और बस एक टायर पर टिका दी। इसके बाद बस चालक खुद बस की ब्रेक पर खड़ा रहा और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकलने को कहा। बस से उतरने के बाद यात्रियों ने बस के टायर को पत्थर से रोका ओर चालक को भी बस से सुरक्षित नीचे उतारा।

No comments