Breaking News

संजय मांजरेकर ने दूसरे टेस्ट के लिए चुनी भारतीय टीम, आदत से नहीं आये बाज़

संजय मांजरेकर ने दूसरे टेस्ट के लिए चुनी भारतीय टीम, आदत से नहीं आये बाज़

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। सबसे अहम बात ये है कि उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में वर्तमान के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को जगह नहीं दिया है। उन्होंने अपनी इस टीम में 7 बल्लेबाज और 4 गेंदबाज चुने हैं।

अगर रविंद्र जडेजा की बात करें तो नॉटिंघम के पहले टेस्ट मैच में उन्हें मौका दिया गया था। जिनका उन्होंने बखूबी फायदा उठाया था, और टीम इंडिया तो एक गहरे संकट से उबारा था, हालांकि गेंदबाज़ी में उन्हें कुछ करने का मौका ही नहीं मिला, क्युकी तेज गेंदबाज़ो ने ही सारे विकेट ले लिए

सोनी स्पोर्ट्स चैनल जो कि भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का ब्राडकास्टिंग पार्टनर है, वही पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने अपनी टीम का चयन किया। मांजरेकर और जडेजा कि अनबन से हर कोई वाकिफ रह चूका है, संजय मांजरेकर ने टॉप ऑर्डर की बैटिंग में कोई बदलाव नहीं किया।

ऋषभ पंत को लेकर उनका मानना है कि अगर पंत 7वें नंबर पर खेलें तो ज्यादा बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर सकते हैं क्योंकि तब वो और ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी कर पाएंगे। मांजरेकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को शामिल किया है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

अगर गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने जडेजा की जगह रवि अश्विन को शामिल किया और कहा कि अश्विन ऐसे गेंदबाज है जो हर समय प्लेइंग एलेवेन में चुने जाने चाहिए। वहीं तीन तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने पहले टेस्ट में खेले गए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को ही मौका दिया है।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए संजय मांजरेकर की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, के एल राहुल, चेतेश्रर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

आपको बता दें कि बारिश के कारण इंग्लैंड और भारत के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच पांचवें दिन बिना किसी नतीजे के खत्म हुआ। टीम इंडिया को पांचवें दिन जीत के लिए 157 रन चाहिए थे और वो जीत के प्रबल दावेदार लग रहे थे

No comments