Breaking News

अपनाये ये टिप्स बेडरूम में कभी नहीं होना पड़ेगा शर्मिंदा

follow-these-tips-will-never-be-embarrassed-in-the-bedroom

अनटाइमली इजैक्यूलेशन या असमय स्खलन का जिक्र करते हैं तो इसके बारे में आज भी समाज में कई तरह की भ्रांतियां फैली हुई हैं। आमतौर पर पुरुष अपनी इस समस्या के बारे में बात नहीं कर पाते हैं। अगर आप भी इस तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं तो यहां जानें कि इससे कैसे निपटा जाए

खास बात यह है कि यह एक ऐसी तकलीफ है, जिसके बारे में आमतौर पर पति-पत्नी किसी से कोई बात नहीं करते हैं और अंदर ही अंदर घुटन महसूस करते हैं। इससे उनके रिश्ते पर बहुत बुरा असर पड़ता है। इस बारे में Sexual Drugs और Magazine of Sexual Drugs में पब्लिश दो पेपर आवश्यक जानकारी देते हैं।

वर्ष 2008 में वर्ल्ड सोसाइटी फॉर सेक्सुअल ड्रग्स ने लाइफ लॉन्ग अनटाइमली इजैक्यूलेशन की डेफिनेशन दी। हालांकि इसके लिए कोई क्राइटेरिया नहीं तय किया गया कि यह किस समय होता है क्योंकि इस समस्या से ग्रसित हर व्यक्ति में इसकी टाइमिंग और रीजन अलग हो सकते हैं। प्रीमेच्योर इजैक्यूलेशन में अंतर होता है। प्रीमेच्योर इजैक्यूलेशन उसे कहते हैं, जिसमें सेक्शुअल ऐक्टिविटीज के दौरान इंटरकोर्स करते ही 30 सेकंड्स से पहले इजैक्यूलेशन हो जाता है। जबकि अनटाइमली इजेक्यूलेशन कभी भी कहीं भी हो सकता है।

कई लोगों को सेक्शुअल डिसऑर्डर के कारण इस तरह की समस्या होती है। तो की लोगों में कुछ अन्य वजह हो सकती हैं। इस दौरान पुरुष यदि किसी महिला से टकरा जाएं, कोई इस तरह की फोटो या विडियो देख लें या फिर रात को सोते वक्त, सपने के दौरान भी अनटाइमली इजैक्यूलेशन की समस्या होती है।

No comments