Breaking News

Hamirpur: 20 साल पहले पिता जिस जिले के SP थे, बेटी ने उसी जिले की संभाली कमान

Hamirpur: 20 साल पहले पिता जिस जिले के SP थे, बेटी ने उसी जिले की संभाली कमान

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश में साल 2016 बैच की आईपीएस आकृति शर्मा ने एसपी हमीरपुर का कार्यभार संभाल लिया है. आकृति शर्मा 2016 के आईपीएस कैडर की अधिकारी हैं. हमीरपुर में कार्यभार संभालने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए आकृति शर्मा ने कहा कि हमीरपुर में नशे के खिलाफ विशेष अभियान छेड़ेंगी, जिसको लेकर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से रणनीति तय की जाएगी.

वहीं उन्होंने कहा कि उनके पिता आरएम शर्मा भी हमीरपुर में एसपी के पद पर रह चुके हैं. आज वह भी एसपी के पद पर हमीरपुर में अपनी सेवाएं देंगी, जिस उन्हें गर्व महसूस हो रहा है. बता दें कि आकृति के पिता साल 2000 से 2003 तक जिले में एसपी रहे थे.

क्या बोली एसपी शर्मा एसपी आकृति शर्मा ने कहा कि हमीरपुर में एसपी का पद संभाला है जो कि गर्व की बात है. क्योंकि इससे पहले भी प्रोबेशन पीरियड के दौरान बतौर एसएसओ के पद पर सेवाएं दी चुकी गैं. मेरे पिता आरएम शर्मा भी हमीरपुर में बतौर एसपी रह चुके हैं. आकृति शर्मा ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए जिला में काम किया जाएगा और महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर अंकुश लगाने के लिए जागरूक किया जाएगा, ताकि कोई भी महिला पुलिस सहायता से वंचित न रहे.

ऊना से हैं आकृति शर्म आकृति शर्मा सूबे के ऊना जिले से हैं. उनके पिता ऊना की हिल व्यू कॉलोनी, जलेड़ा में रहते हैं. आकृति शर्मा ने 2014 में यूपीएससी की परीक्षा में देश भर में 137वां रैंक हासिल किया थाय और 2016 में आईपीएस बनने का ख्वाब पूरा हुआ. 19 जुलाई 1986 को जन्मी आकृति ने 2011 में यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी.

टांडा से की डॉक्टरी और अब बनी एसपी आकृति शर्मा ने कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज से साल 2010 में एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की और टॉपर बनी. कुछ समय के लिए शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में नौकरी भी की, लेकिन बाद में सपना पूरा करने में जुट गईं. आकृति शर्मा पढ़ाई में हमेशा अव्वल रही हैं. दसवीं की परीक्षा में वह पूरे हिमाचल में दूसरे नंबर पर पर रहीं. वहीं, 12वीं में उन्हें प्रदेशभर में तीसरा स्थान मिला. आकृति शर्मा हमेशा स्कूल के फैंसी ड्रेस कंपीटीशन में खाकी वर्दी पहन कर जाती थी.

No comments