Breaking News

जब IAS इंटरव्यू में लड़की से पूछा शरीर का कौन सा हिस्सा सबसे ज्यादा गर्म रहता है? अटपटे सवालों के धुआंधार जवाब

जब IAS इंटरव्यू में लड़की से पूछा शरीर का कौन सा हिस्सा सबसे ज्यादा गर्म रहता है? अटपटे सवालों के धुआंधार जवाब

करियर डेस्क. IAS Interview Questions in hindi: दोस्तों, अगर आप एक आईएएस ऑफिसर (IAS Officer) बनना चाहते हैं तो जानते ही होंगे कि इसके लिए आपको बहुत ही टफ एग्जाम का सामना करना होगा। आईएएस बनने के लिए यूपीएससी एग्जाम (UPSC Exam 2021 Update) देना पड़ता है यूपीएससी हमारे देश की सबसे प्रतिष्ठित और मुश्किल परीक्षा है। 

इस एग्जाम को पास करना जितना कठिन है उतना ही कठिन इसके इंटरव्यू (UPSC Interview Schedule 2021) में पास होना भी है आपको बता दें कि यूपीएससी के इंटरव्यू में अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल इतने अजीब होते है कि परीक्षार्थी का दिमाग चकरा जाता है। ये सवाल आपको भी सोचने को मजबूर कर देंगे। यूपीएससी 2019 के इंटरव्यू में एक कैंडिडेट से महिला अधिकारी ने अपनी साड़ी को लेकर ही सवाल कर दिया था।

आइए देखते हैं कुछ खतरनाक सवाल और उनके मजेदार जवाब-

ऐसी कौन सी चीजें है जो बिना सीढियों के चढ़ती और उतरती है?

उत्तर शराब का नशा ऐसा होता है जो बिना सीढ़ी के चढ़ता और उतर जाता है.

प्रश्न जब इंटरव्यू के दौरान लड़की से पूछा गया की आपके शरीर का कौन सा हिस्सा सबसे ज्यादा गर्म होता है?

उत्तर लड़की का जवाब था शरीर का वो हिस्सा सबसे ज्यादा गर्म होता है जहां सबसे ज्यादा खून सप्लाई होता है.

उत्तर क्योंकि मोरनी अण्डे देती है मोर नहीं

प्रश्न वह क्या है जिसे आप Breakfast से पहले नहीं खा सकते ?

उत्तर lunch dinner

प्रश्न जहाँ तक हमारा ख्याल है की यह सवाल Candidate के गुस्से और बुद्धिमत्ता को ध्यान में रखते हुए पूछा गया हो की जब आप 21 साल के हुए तब आपको पता चला की आपकी माँ एक वैश्या (prostitute)थी तो आपको कैसा महसूस होगा और आपका क्या reaction होगा ?

उत्तर यह सवाल जितना कड़वा था उसका उत्तर कड़वाहट को मारने के लिए पर्याप्त है की "sir मुझे यह जानकर ख़ुशी होगी की मेरे पिता उसके अकेले ग्राहक हो।"

प्रश्न यदि आप किसी जिले के डीएम(district magistrate) हैं और आपको अचानक से Information मिलती है की दो Train आपस में टकरा गयी हैं तो आप सबसे पहले क्या करेंगे या आपका क्या reaction होगा ?

उत्तर 1- राहुल आपके बारे में आपसे बेहतर कोई नहीं जान सकता इसलिए यह तो आपको खुद तय करना होगा की आप आगे चलकर science field में जाना चाहते या राजनीती में अर्थशाश्त्र में आपको अपक दिल से जो आवाज निकले की आप इस फील्ड में अच्छा कर सकते हैं तो मेरी राय यह है की आप वही चुने जो आपको सरल लगता हो

No comments