Breaking News

IPL 2021: अगर की ये गलती तो, टीम के सदस्यों और परिवारों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

IPL 2021: अगर की ये गलती तो, टीम के सदस्यों और परिवारों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में हिस्सा लेने वाले किसी भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को पृथकवास (आइसोलेशन) में नहीं रहना होगा लेकिन फ्रेंचाइजी के सदस्यों और परिवारों के खिलाफ 'बबल' उल्लघंन के लिये अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है. अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात (IPL 2021 in UAE) में बहाल होने वाले टी20 टूर्नामेंट से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी किया है. 'बायो बबल' में कई उल्लंघन के बाद अप्रैल में स्थगित हुई आईपीएल के मैच अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से आयोजित होंगे जिसमें पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस से होगा.

संचालन संस्था ने प्रोटकॉल (IPL 2021 Protocol) में कहा, 'फ्रेंचाइजी सदस्य या उनके परिवारों पर जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के किसी भी प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिये अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी.' आईपीएल में दुनिया भर से खिलाड़ी शिरकत करेंगे जिसमें ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश शामिल हैं. प्रोटोकॉल के अनुसार, 'सभी फ्रेंचाइजी टीम के सदस्यों को कोविड-19 आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा जो उनकी फ्लाइट से 72 घंटे पहले का होना चाहिए. सभी को खुद को पृथकवास में रखना होगा और आरटी-पीसीआर परीक्षण के बाद अन्य से संपर्क से बचना होगा.'

सभी खिलाड़ियों को लगाई जाएं दोनों वैक्सीन-BCCI बता दें बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी को निर्देश दिया है कि यूएई पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों और टीम स्टाफ को दोनों वैक्सीन लगी होनी चाहिए. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, BCCI के सूत्र ने कहा कि सभी टीमों को बताया है कि यूएई जाने से पहले सभी टीम के सदस्यों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग जानी चाहिए. इससे यूएई पहुंचने पर समस्या नहीं होगी. बता दें आईपीएल 2021 के 60 में से 29 मैच हो चुके हैं लेकिन 4 मई को कोरोना केस आने के बाद इस लीग को स्थगित कर दिया गया था. अब सभी मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे. इसके तुरंत बाद यूएई में ही टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज हो जाएगा.

No comments