Breaking News

एबी डीविलियर्स ने सौरव गांगुली की तस्वीर फोटोशॉप करके विराट कोहली को दी बधाई

एबी डीविलियर्स ने सौरव गांगुली की तस्वीर फोटोशॉप करके विराट कोहली को दी बधाई

लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद लगातार बधाई मिल रही है। इसी कड़ी में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और विराट कोहली के आईपीएल में साथी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने भी बधाई दी है।

एबी डीविलियर्स ने काफी अनोखे अंदाज में भारतीय कप्तान विराट कोहली को बधाई दी। उन्होंने सौरव गांगुली की तस्वीर फोटोशॉप कर कोहली को मुबारकबाद दी। दरअसल 2002 में सौरव गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम ने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल में इंग्लैंड को हराया था।

भारतीय टीम ने उस मुकाबले में काफी रोमांचक तरीके से जीत हासिल की थी और उसके बाद सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स की बॉलकनी से अपना शर्ट निकालकर हवा में लहराया था। वो ऐतिहासिक तस्वीर आज भी लोगों के जेहन में ताजा है।
विराट कोहली को लेकर एबी डीविलियर्स का ट्वीट

एबी डीविलियर्स ने सौरव गांगुली की उस तस्वीर पर विराट कोहली की फोटो लगा दी और टीम इंडिया को जीत की बधाई दी।

आपको बता दें कि भारत ने लॉर्डस में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड को 151 रन से बुरी तरह हरा दिया। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाए थे। हालांकि इंग्लैंड ने जबरदस्त तरीके से पलटवार किया और 391 रन बनाकर 27 रनों की बढ़त हासिल कर ली। कप्तान जो रूट ने 180 रनों की मैराथन पारी खेली।

दूसरी पारी में एक समय भारतीय टीम 209 के स्कोर तक 8 विकेट गंवा चुकी थी और लीड ज्यादा बड़ी नहीं थी। जब लगा कि जल्दी ही पारी सिमट जाएगी तभी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 89 रनों रिकॉर्ड साझेदारी कर भारतीय टीम की वापसी करा दी। इंग्लैंड को जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य मिला। हालांकि इंग्लिश टीम सिर्फ 120 रन पर सिमट गई और उन्हें 151 रनों के विशाल अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी टीम की ये पहली जीत है। अब 3 मुकाबले भारतीय टीम को और खेलने हैं और टीम की निगाहें हर एक मैच में जीत हासिल करने पर होंगी।

No comments