Breaking News

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन ने जानिए क्यों कहा था जसप्रीत बुमराह से- 'ये तो बेईमानी है'

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन ने जानिए क्यों कहा था जसप्रीत बुमराह से- 'ये तो बेईमानी है'

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया टेस्ट मैच सालों तक याद किया जाएगा। भारत ने 151 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है, लेकिन जीत के अलावा जिस तरह से भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग हुई उसके लिए भी इस मैच को लंबे समय तक के लिए याद रखा जाएगा। मैच के दौरान जेम्स एंडरसन और विराट कोहली, एंडरसन और जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर और बुमराह के बीच काफी कहासुनी देखने को मिली। विराट और एंडरसन की बहस जहां कैमरे में कैद हुई, लेकिन अभी तक किसी को नहीं पता था कि एंडरसन और बुमराह के बीच क्या बात हुई थी। टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बताया कि उन दोनों के बीच क्या बात हुई थी।

बुमराह ने 10 बॉल का एक ओवर एंडरसन के खिलाफ किया था, जिसमें कई नोबॉल शामिल थीं। बुमराह ने एंडरसन को काफी बाउंसर गेंदें भी डालीं। आर अश्विन के चैनल पर बातचीत के दौरान श्रीधर ने बताया कि इन दोनों के बीच उस समय क्या बात हुई थी। उन्होंने कहा कि एंडरसन ने बुमराह से कहा था, 'तुम 80-85 मील प्रति घंटे से गेंदबाजी कर थे लेकिन 11वें बल्लेबाज के आते ही तुम 90 मील प्रति घंटे की तेजी से गेंदबाजी करने लगे।' श्रीधर ने बताया कि मैदान से लौटते हुए बुमराह ने एंडरसन से कहा था कि वो बाउंसर गेंदें उन्होंने जानबूझकर नहीं फेंकी थी।

बुमराह जब बल्लेबाजी के लिए दूसरी पारी में उतरे थे, तो जोस बटलर के साथ उनकी कहासुनी हुई थी। जिसके बाद उन्होंने मोहम्मद शमी के साथ मिलकर नॉटआउट 89 रनों की साझेदारी निभाई और वह साझेदारी बाद में मैच के लिहाज से निर्णायक साबित हुई। भारत ने इंग्लैंड को 60 ओवर में 272 रनों का लक्ष्य दिया और इंग्लैंड की टीम 52 ओवर से पहले ही 120 रनों पर ऑलआउट हो गई।

No comments