Breaking News

लहसुन की एक कली बना सकती है आपकी जिंदगी को आसान और सुखद !! जानें कैसे ?

लहसुन की एक कली बना सकती है आपकी जिंदगी को आसान और सुखद !! जानें कैसे ?

लहसुन का उपयोग ज्यादातर लोग खाने पिने के सामन में करते है जिससे खाने में और भी ज्यादा स्वाद आ जाता है. लहसुन का सही उपयोग करने से जीवन में बहुत सारे लाभ पाए जा सकते है. अगर व्यक्ति को लहसुन के उपाए पता हो तो उनके जीवन में कभी भी कोई परेशानी नहीं जाएगी. आज हम आपको लहसुन कुछ ऐसे उपयोग बताने वाले है जिन्हें जानकार आपको बहुत फायदा होने वाला है. और ये उपाए सायद ही आपको कही और पड़ने को मिलेगे. चलये जानते है कोनसे है वो लहसुन के उपाए जिन्हें जानकार और उनका सही इस्तेमाल करके आपके जीवन में होने वाली सभी दुविधा दूर हो जाएगी.

लहसुन के उपाए जानिए – एलर्जी दूर रखने में: सर्दिय के मोसम में बहुत साडी बिमारिय उत्पन्न हो जाती है और अगर बारिश हो जाये तो बेक्तेरिया और ज्यादा हो जाते है जिससे दुगनी बिमारिय हो जाती है , ऐसे में बच्चो और बड़े बुजुर्गो को खासी जुकाम जैसा फ्लू हो जाता है. जिससे और भी ज्यादा आरकास लगता है. अगर आपके परिवार में किसी को खासी जुकाम है तो और उससे जल्दी ही रहत पाना चाहते है तो उनके तकिये के निचे लहसुन की इक गाँठ रख दे जिससे उन्हें जल्दी ही फायदा होगा. सर्दिय के मोसम में खासी जुकाम से बचने के के लिए लहसुन आंच में भुज के खाने से भी बहुत लाभ मिलता है.

निगेटिव एनर्जी दूर भगाने में: वास्तुशास्त्र में नेगेटिव एनर्जी के बारे में बाते जाता है की, व्यक्ति के घर में धन होने के बाबजूद भी वह सुखी नही रह पाते है उनके जीवन में कुछ न कुछ तकलीफे आती रहती है जिससे उनके बने हुए काम बिगड़ जाते है और साथ ही साथ स्वस्थ सम्बन्धी तकलीफे भी होने लगती है ये सब चीजे नेगेटिव एनर्जी के कारन होती है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो रात को सोने से पहले अपने तकिये के निचे लहसुन की गांठ रखकर सोये ऐसा करने से आपके जीवन में बहुत ही जल्दी लाभ देखने को मिलेगा

दांतों का दर्द दूर भगाने में: अगर आप दांतों के दर्द से परेशां रहते है तो तो आप लहसुन के इस उपाए से अपने दातो के दर्द को दूर भगा सकते है. इसके लिए रोज सुबह लहसुन की कलि को दांतों से चबाये इससे आपको जरुर फायदा मिलेगा.

नींद लाने में मददगार: कुछ लोग ऐसे होते है जो दिन भर काम काज में बिजी रहते है लेकिन जब रात को सोने की बारी आती है तो उन्हें नीद नही आती जिससे उनके स्वस्थ में भी परेशानिया बनने लगती है. व्यक्ति को रात में पूरी नीद लेनी चाहिए जिससे उनके शारीर का संस्तुलन बना रहे . अगर आपको नींद नही आती है तो अपने तकिये के निचे लहसुन की गांठ रख कर सोने से आपको अच्छी नीद आयेगी.

No comments