Breaking News

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा, जानें नाम

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा, जानें नाम

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा – अक्सर ऐसा देखा जाता है कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं में कामेच्छा ज्यादा होती है. लेकिन कुछ कारणों से उनकी सेक्स डिजायर में कमी आने लगती है. महिलाओं के शरीर में होने वाले हार्मोनल बदलाव के कारण कामेच्छा में बदलाव हो जाता है.

इसके आलावा रिश्ते में अनबन, अवसाद की दवाई और अन्य कई कारण है जो स्त्रियों की कामेच्छा में कमी करने का सबसे बड़ा जिम्मेदार कारक होता है. इससे यौन सुख में बाधा उत्पन्न होने लगती है. यदि उम्र से पहले महिलाओं के सेक्स डिजायर में कमी आने लगे तो ऐसे में उचित उपचार की जरुरत पड़ती है. जिन महिलाओं को ये समस्याएं होती है वे गूगल पर अक्सर इस तरह के टॉपिक सर्च करती है…

  1. महिलाओं के लिए कामेच्छा बढ़ाने के घरेलू नुस्खे
  2. तत्काल महिला कामोत्तेजना के लिए दवा
  3. स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा
  4. लड़कियों को जोश बढ़ाने की दवा
  5. महिला कामोत्तेजना के लिए होम्योपैथिक दवा
  6. औरतों के कामवासना बढ़ाने के उपाय
  7. स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा
  8. औरतों की कामवासना बढ़ाने की दवा

आदि. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आप लोगों महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा के बारे में बताने वाले हैं. इन दवाओं के सेवन से स्त्रियों में फिर से कामेच्छा बढ़ा जाएगी. अगर इन दवाओं का डॉक्टर की देख रेख में इस्तेमाल की जाए तो कोई साइड इफेक्ट्स भी देखने को नहीं मिलेंगे. तो चलिए जानते हैं…

  • महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की 9 असरदार होम्योपैथिक दवा
  • Onosmodium 30
  • Agnus Castus 30
  • Berberis Vulgaris 30
  • Staphysagria 30
  • Ignatia Mara 3
  • Graphite 30
  • Helonias 30
  • Damiana Q
  • Natrum Muriaticum 200

तो ऊपर बताएं सभी दवा औरतों की जोश बढ़ाने की दवाएं हैं. अब चलिए इसे विस्तार से जानते हैं…

Onosmodium 30 – संभोग के दौरान साथ देने में कमी, पीरियड जल्दी या लेट होना, संभोग के बाद सर दर्द, गर्भाशय में दर्द, थकावट आदि कारणों से महिलाओं के यौन इच्छा में कमी होने लगती है. इस स्थिति में डॉक्टर इस दवा के सेवन करने की सलाह देते हैं.

Agnus Castus 30 – जिन महिलाओं में अत्यधिक मास्टरबेशन, ल्यूकोरिया, अवसाद, टेंशन, सामान्य दुर्बलता आदि कारणों से सेक्स डिजायर में कमी आती है तो ऐसी स्थिति में उन महिलाओं को ये दवा का सेवन करने की सलाह दी जाती है.

Berberis Vulgaris 30 – योनी का संकुचन होना, सेक्स के दौरान काटने सिलने जैसा दर्द, संभोग में आनंद नहीं प्राप्त होने जैसी कारणों से यौन इच्छा में कमी हो जाती है. इसमें ये दवाएं कारगर साबित होती है.

नोट- ऊपर महिलाओं में यौन इच्छा बढ़ाने की सभी दवा सामान्य जानकारी के लिए है. इन दवाओं के सेवन से पहले डॉक्टर से कंसल्ट करें. डॉक्टर यौन इच्छा या कामवासना में कमी का कारण पता कर उचित ट्रीटमेंट देंगे.

No comments