Breaking News

संन्यास के बाद धोनी ने वापस रखा क्रिकेट में कदम, मिली है बड़ी जिम्मेदारी

संन्यास के बाद धोनी ने वापस रखा क्रिकेट में कदम, मिली है बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल सन्यास की घोषणा की थी। धोनी के संन्यास की घोषणा करने के तुरंत बाद उसी दिन भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी सन्यास की घोषणा कर दी थी। वर्तमान में दोनों खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं।

हाल ही में आईपीएल 2021 कोरोनावायरस के कारण बीच में ही रोकना पड़ गया था जिसके बाद अब वापस से 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा जहां आई पी एल 2021 के बचे हुए सारे मुकाबले होंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी काफी सामाजिक कार्य भी करने लगे हैं और अब उन्हें एक नई जिम्मेदारी मिली है। धोनी इसे लेकर काफी खुश और उत्साहित नजर आ रहे हैं।

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने बनाया धोनी को ब्रांड एंबेसडर

भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को न्यू वर्क डायग्नोस्टिक ने अपनी कंपनी का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। नोबल डायग्नोस्टिक के चेयरमैन और निर्देशक जीएसके वैल्यू ने कहा कि धोनी समाज सेवी हैं और हमारे लिए इस समय एक रणनीतिक के रूप में एकदम सही हैं और हमें बहुत खुशी है कि धोनी हमारे साथ जुड़े हैं।

आपको बता दें कि न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स भारत के अलावा काफी अन्य देशों में भी काम करती है। कंपनी के अनुसार हैं ध्वनि इसे साउथ अफ्रीका यूएई और अमेरिका में काफी ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।

क्या है न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स एक कंपनी है जिसका राजस्व है लगभग 800 करोड रुपए है और यह कंपनी लोगों में जागरूकता अभियान चलाती है और हर आयु वर्ग के लोगों के स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अभियान चलाती है।

धोनी के अनुसार इस कंपनी के साथ जोड़कर वह समाज और देश के लिए काफी कुछ कर सकते हैं। इस कंपनी ने धोनी के साथ 2 साल का करार किया है।

No comments