Breaking News

Nutrela Vitamin D2-K Chewable Tables से पूरी करें विटामिन डी की कमी, जानिए इसके फायदे

Nutrela Vitamin D2-K Chewable Tables से पूरी करें विटामिन डी की कमी, जानिए इसके फायदे

Nutrela Vitamin D2-K Chewable Tables: विटामिन डी (Vitamin D) शरीर के लिए एक जरूरी पोषक तत्व है. विटामिन डी फैट में घुलने वाला विटामिन है. विटामिन डी शरीर में कैल्शियम (Calcium) और फॉस्फोरस (Phosphorus) जैसे मिनरल्स (Minerals) को शरीर के हर अंग तक पहुंचाने और उसे ग्रहण करने में मदद करता है.

विटामिन डी हड्डियों (Vitamin D for Bones) और दांतों को मजबूत (Vitamin D for Teeth) बनाने के लिए जरूरी है. विटामिन डी आपके शरीर को कैंसर (Cancer) जैसी गंभीर बीमारियों से बचाने में मदद करता है.

विटामिन डी आपकी हड्डियों को मजबूत बनाने और टूटने के खतरे (Brittle bones) को कम करता है. सूरज की रोशनी (Sun Light Vitamin D) में आपका शरीर खुद से विटामिन डी प्रोड्यूस करता है, लेकिन अगर आप धूप में कम रहते हैं तो आपको विटामिन से भरपूर खाद्य पदार्थ या सप्लीमेंट्स (Supplements) लेने की जरूरत होती है.

ज्यादातर खाद्य पदार्थों (Vitamin D Food Source) से शरीर के लिए रोजाना जरूरी विटामिन डी की कमी पूरी नहीं हो पाती है, इसलिए विटामिन डी के सप्लीमेंट्स लेने पड़ते हैं. ऐसे में Nutrela Vitamin D2-K Chewable Tables से आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा कर सकते हैं. जानते हैं इसके फायदे

नेचुरल फूड सोर्स- Nutrela Vitamin D2-K Chewable Tables की खास बात ये है कि ये पूरी तरह से नेचुरल फूड सोर्स से तैयार की गई हैं. टैबलेट का वनीला फ्लेवर है जिसे आप आसानी से चबाकर खा सकते हैं. विटामिन डी2-के से आप अपनी विटामिन डी की दैनिक जरूरत को आसानी से पूरा कर सकते हैं.


हड्डियों को मजबूत बनाए- विटामिन डी हमारी हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए बहुत जरूरी है. कैल्शियम जैसे खनिज को शरीर को ग्रहण करवाने में विटामिन डी मदद करता है. इससे दांत और हड्डियां मजबूत होती हैं. इसके अलावा जॉइंट पेन और कमर दर्द में भी आराम मिलता है. Nutrela Vitamin D2-K Chewable Tables से आपको भरपूर मात्रा में विटामिन डी मिलता है. इससे आपकी हड्डियां मजबूत बनती हैं.

शारीरिक दर्द में राहत- Nutrela Vitamin D2-K Chewable Tables खाने से आपको किसी भी तरह के शारीरिक दर्द में आराम मिलेगा. इसमें पाया जाने वाला विटामिन डी हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत बनाने का काम करता है. सिर दर्द, बदन दर्द, हड्डियों में दर्द और शरीर में एनर्जी लाने के लिए आप विटामिन डी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अर्थराइटिस में फायदेमंद- आजकल बहुत कम उम्र में ही लोगों को जोड़ो में दर्द की समस्या होने लगी है. अर्थराइटिस की एक बड़ी वजह विटामिन डी की कमी भी है. ऐसे में Nutrela Vitamin D2-K Chewable Tables खाकर आप जोड़ों के दर्द से राहत पा सकते हैं. इससे शरीर में विटामिन डी की कमी को आसानी से पूरा किया जा सकता है.

इम्यूनिटी बढ़ाए- विटामिन डी की कमी (vitamin D Deficiency) से कैल्शियम, मैग्नीशियम और फॉस्फेट जैसे मिनरल्स पूरे शरीर में नहीं पहुंच पाते और शरीर इन्हें अच्छी तरह से ग्रहण नहीं कर पाते हैं. विटामिन डी हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली यानी इम्यूनिटी को बढ़ाने (Boost Immunity) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जिससे शरीर कई तरह की बीमारियों से बचता है.

No comments